trendingNow11748902
Hindi News >>देश
Advertisement

Uttarakhand Accident: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा, गाड़ी खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत

Pithoragarh Accident: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में एक बस करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है. इस हादसे में 9 लोगों की जान चली गई है और 2 लोग घायल हैं. मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है.

Uttarakhand Accident: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा, गाड़ी खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jun 22, 2023, 01:21 PM IST

Uttarakhand News: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में बड़ा हादसा हो गया है. एक गाड़ी यहां खाई में गिर गई है. इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने हादसे पर दुख जताया है. वहीं, कुमाऊं के आईजी नीलेश ने कहा कि हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. एक कार के खाई में गिरने से ये हादसा हुआ. हादसे की खबर मिलने के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख

पिथौरागढ़ हादसे पर सीएम धामी ने ट्वीट किया कि बागेश्वर के शामा से पिथौरागढ़ के नाचनी की ओर आ रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुःखद समाचार मिला है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य हेतु रेस्क्यू टीम रवाना कर दी गई है, ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की कामना करता हूं. ॐ शांति: शांति: शांति:.

500 मीटर गहरी खाई में गिरी गाड़ी

बताया जा रहा है कि यात्रियों से भरी बोलेरो दुर्घटनाग्रस्त होकर 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई. इस दुर्घटना में 9 लोगों की जान चली गई. बागेश्वर से पुलिस-एसडीआरफ की टीम सूचना मिलने के बाद मौके के लिए रवाना हुई. मृतकों में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य शामा भी बताए जा रहे हैं. गाड़ी में 12 लोग सवार थे.

मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बागेश्वर से पूर्व विधायक कपकोट और शामा के ग्रामीण लोग घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. बागेश्वर के भनार गांव से 5 गाड़ियां लेकर ग्रामीण होकरा देवी मंदिर मुनस्यारी के लिए निकले थे. जिसमें की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. खड़ी चट्टान होने के कारण अभी तक सिर्फ 5 बॉडी यहां से निकाली गई हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

जरूरी खबरें

White House में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, बाइडेन और फर्स्ट लेडी से मिलेगा ये तोहफा
दिल्ली-NCR में कब एंट्री करेगा मानसून? मौसम विभाग ने बता दी तारीख, जान लें अपडेट
Read More
{}{}