trendingNow11611762
Hindi News >>देश
Advertisement

UP News: बिजली के बिल से लगा जानलेवा करंट! किसान की तुरंत हो गई मौत, विभाग का अजीब कारनामा

Barabanki News: बिजली के तार में करंट दौड़ता है, ये तो आपने सुना होगा. लेकिन बिजली के बिल से भी झटका लग सकता है और मौत भी हो सकती है.. ये नहीं सुना होगा. ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में. बाराबंकी के किसान को बिजली का बिल देखर दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई.

UP News: बिजली के बिल से लगा जानलेवा करंट! किसान की तुरंत हो गई मौत, विभाग का अजीब कारनामा
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Mar 15, 2023, 11:10 PM IST

Barabanki News: बिजली के तार में करंट दौड़ता है, ये तो आपने सुना होगा. लेकिन बिजली के बिल से भी झटका लग सकता है और मौत भी हो सकती है.. ये नहीं सुना होगा. ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में. बाराबंकी के किसान को बिजली का बिल देखर दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई. किसान पर बिजली चोरी का आरोप भी था. आइये आपको बताते हैं इस चौंका देने वाले मामले के बारे में.

मामला बाराबंकी के लोनी क्षेत्र का है. यहां के भिलवल कस्बा के रहने वाले महेश कुमार पूरे मामले को लेकर अधिशासी अभियंता को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है कि बिजली विभाग के महेश कुमार श्रीवास्तव को 3000 रुपए अदाकर पिछले साल बिजला का कनेक्शन लिया गया था.

जिसके बाद से कई बार बिल जमा करने की कोशिश की गई. लेकिन बिल नहीं निकलने की वजह से बिल नहीं जमा कराया जा सका. महेश ने कहा कि उनके चार छोटे बच्चे हैं और वह मजदूरी कर घर का खर्च चलाते हैं. रोज मजदूरी पर जाने की वजह से वे बिल नहीं निकलवा पाए.

बिजली का बिल नहीं जमा होने के कारण उनकी महेश श्रीवास्तव से बहस भी हुई थी. इस दौरान बिजली विभाग ने 9 मार्च को मजदूर महेश पर बिजली चोरी का आरोप लगा दिया. इस सदमे को उनके बड़े भाई झेल नहीं पाए और 11 मार्च को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. पीड़ित ने मामले में दोषियों को खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि महेश पर चोरी से कटिया लगाकर बिजली चोरी करने का आरोप है. और इसके चलते विभाग ने उन्हें 70 हजार रुपए का नोटिस भी थमाया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}