trendingNow11622319
Hindi News >>देश
Advertisement

Osama Bin Laden की पूजा करता था शख्स, हुआ ये बड़ा एक्शन

Osama Bin Laden: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने मारे गए अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की प्रशंसा करने पर एक इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया है.

Osama Bin Laden की पूजा करता था शख्स, हुआ ये बड़ा एक्शन
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Mar 22, 2023, 06:06 PM IST

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने मारे गए अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की प्रशंसा करने पर एक इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया है. उप-विभागीय अधिकारी (एसडीओ) रवींद्र प्रकाश गौतम को जून 2022 में फरुर्खाबाद जिले में कयामगंज अनुमंडल-द्वितीय कार्यालय में लादेन की तस्वीर लगाने के बाद निलंबित कर दिया गया था.

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम. देवराज ने एक जांच समिति द्वारा गौतम को विभाग की छवि को धूमिल करने वाले राष्ट्र-विरोधी कार्य में लिप्त होने का दोषी पाए जाने के बाद गौतम की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया. गौतम के कायमगंज कार्यालय का एक वीडियो, जिसमें ओसामा की तस्वीर टंगी हुई थी, पिछले साल वायरल हुआ था. तस्वीर के कैप्शन में उन्हें आदरणीय ओसामा बिन लादेन, दुनिया का सबसे अच्छा इंजीनियर कहा गया.

उनके सहयोगियों ने तब बताया कि गौतम पूर्व अल-कायदा प्रमुख की पूजा करते है. गौतम ने भी स्वीकार किया कि वीडियो वास्तव में सच था. दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएन एल) के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने कहा कि गौतम को तुरंत निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई. डीवीवीएनएल की जांच समिति ने जांच समिति ने कहा कि जब गौतम से सभी आरोपों का जवाब मांगा गया तो उन्होंने निराधार और असंतोषजनक जवाब दिए.

इस बीच गौतम ने कहा कि अगर देश में लोगों का एक वर्ग गोडसे को अपना आदर्श मान सकता है तो वह ओसामा बिन लादेन को अपना आदर्श क्यों नहीं मान सकता?

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}