trendingNow11842194
Hindi News >>देश
Advertisement

Pakistan Conspiracy: नेहा, प्रिशा, दीपा नाम का इस्तेमाल करके सेना के राज जानने की साजिश, PAK खुफिया एजेंसी कर रही ये काम

Honey trap: भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों और सेना के जवानों से 'राज' उगलवाने के लिए हनीट्रैप की साजिश का भंडाफोड़ हुआ है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने नेहा, प्रिशा, दीपा जैसे भारतीय नामों से जुड़े फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल तैयार कर एजेंट्स को भारतीय मोबाइल नंबर मुहैया करा रही है.

Pakistan Conspiracy: नेहा, प्रिशा, दीपा नाम का इस्तेमाल करके सेना के राज जानने की साजिश, PAK खुफिया एजेंसी कर रही ये काम
Stop
Manish Shukla|Updated: Aug 26, 2023, 01:54 PM IST

Pakistan News: भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़े अधिकारियों और जवानों को हनीट्रैप कर उनसे संवेदनशील जानकारी हासिल करने के लिए रची गई पाकिस्तानी साजिश का भंडाफोड़ हुआ है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए बड़ी तादाद में भारतीय नाम से जुड़ी लड़कियों की फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल तैयार की है. इन फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल के जरिए भारत के रक्षा और संवेदनशील मंत्रालयों से जुड़े अधिकारियों और जवानों को हनी ट्रैप कर उनसे सीक्रेट जानकारियां हासिल करने की साजिश रची गई है. खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हनीट्रैप में जिन लड़कियों को ISI ने शामिल किया गया है उन्हें भारतीय नंबर दिए गए हैं. जिससे जब भी वो भारत में किसी अधिकारी या जवान को फोन करें तो उन अफसरों को उनके ISI के एजेंट यानी जासूस होने पर शक ना हो.

साजिश का भंडाफोड़

पाकिस्तान की इस साजिश को नाकाम करने के लिए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सोशल मीडिया पर एक्टिव ऐसे सभी फेक प्रोफाइल की लिस्ट तैयार की है जिनके जरिए ISI भारतीय अधिकारियों और जवानों को हनी ट्रैप करने की साजिश में लगी हुई है. ज़ी मीडिया के पास मौजूद डॉक्यूमेंट में  हनीट्रैप कर जवानों और भारतीय अधिकारियों से सवेंदनशील जानकारी हासिल करने वाली पाकिस्तानी लड़कियों के अलग-अलग नाम, उनकी तस्वीर, मोबाइल नम्बर और उनकी सोशल मीडिया एकाउंट से जुड़ी डिटेल्स से जुड़े दस्तावेज तैयार किये गए.

सेना और सुरक्षा बलों को दी गई जानकारी

Pakistan Intelligence Operative यानी PIO के नाम से जाने जानी वाली सभी लड़कियों को ISI भारत के खिलाफ जासूसी के लिए इस्तेमाल करती है. पाकिस्तान की हनीट्रैप से जुड़ी साज़िश से सावधान करने के लिए ऐसी सभी लड़कियों की जानकारी रक्षा मंत्रालय ,गृह मंत्रालय और सेना से शेयर की गई है. 

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक पियो भारतीय जवानों और अधिकारियों को हनी ट्रैप करने के लिए जिन फेक सोशल मीडिया अकाउंट्स को पाकिस्तान से ऑपरेट किया जा रहा है उनमें  उन प्रोफाइल्स पर खूबसूरत लड़कियों के फोटो लगे होते हैं साथ में ही अक्सर उन फोटो का इस्तेमाल किया जाता है जो भारतीय सैन्य बलों से संबंधित हो जिससे किसी को उन पर शक न हो. 

ऐसी फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल से ऑपरेट करने वाली पाकिस्तानी लड़कियां की प्रोफाईल पर उनकी और उनके परिवार से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं होती है. अक्सर उन के पोस्ट पर किये जाने वाले कमेंट पर जवाब भी नहीं आता है.

Read More
{}{}