trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01965313
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या बुरे फंसे, बेटी संघमित्रा को शख्‍स ने अपनी पत्‍नी होने का दावा किया

Swami Prasad Maurya:  लखनऊ के सुशांत गोल्‍फ सिटी के रहने वाले एक शख्‍स ने सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. शख्‍स का दावा है कि सपा नेता ने बिना तलाक लिए बेटी संघमित्रा से शादी कर दी.  

Advertisement
सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या बुरे फंसे, बेटी संघमित्रा को शख्‍स ने अपनी पत्‍नी होने का दावा किया
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 18, 2023, 03:16 PM IST

UP News: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) का परिवार विवादों में घिर गया है. एक युवक ने स्‍वामी प्रसाद मौर्या की बेटी संघमित्रा मौर्या (Sanghamitra Muarya) को अपनी पत्‍नी बताया है. युवक ने एमपीएमएलए (MP MLA) कोर्ट में साक्ष्‍य भी पेश किए हैं. इस पर एमपीएमएलए ने सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या को नोटिस जारी किया है. 

लिव-इन में रहने का दावा 
दरअसल, लखनऊ के सुशांत गोल्‍फ सिटी के रहने वाले दीपक कुमार स्‍वर्णकार नाम के एक शख्‍स ने कोर्ट में सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्या, उनकी पत्‍नी शिवा मौर्या, बेटे उत्‍कृष्‍ट मौर्या, नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्‍ल और रितिक सिंह के खिलाफ परिवाद दाखिल किया था. इसमें दावा किया गया है कि दीपक कुमार और संघमित्रा मौर्या साल 2016 से लिव-इन-रिलेशन में रह रहे थे. 

घर में शादी करने की बात कही 
दीपक कुमार का दावा है कि स्‍वामी प्रसाद मौर्या ने अपनी बेटी संघमित्रा का पहले पति से तलाक होने की बात कहकर 3 जनवरी 2019 को अपने घर में बेटी संघमित्रा से शादी करा दी. इतना ही नहीं दीपक का आरोप है कि संघमित्रा ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में झूठा शपथपत्र देकर खुद को अविवाहित बताया था. बाद में पता चला कि संघमित्रा का मई 2021 में तलाक हो गया था. 

इस दिन होगी सुनवाई 
कोर्ट ने सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या, उनकी बेटी संघमित्रा पर बिना तलाक लिए धोखाधड़ी करके दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है. कोटे ने सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्या, संघमित्रा मौया समेत सभी को नोटिस भेजकर कोर्ट में पेश होने को कहा है. मामले में 6 जनवरी 2024 को सुनवाई होनी है. 

Watch: नहाय, खाय से हुई छठ महापर्व की शुरुआत, देखें कैसे सज रहे घाट और बाजार

Read More
{}{}