trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02042627
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

कौन है कबाड़ माफ‍िया रवि काना?, जिसने सरिया चोरी कर खड़ा कर दिया करोड़ों का स्‍क्रैप कारोबार

Noida News: नोएडा पुलिस ने रवि काना और उसके गैंग के 16 सदस्यों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है. साथ ही नोएडा जिला प्रशासन ने रवि काना करीब 100 करोड़ की संपत्ति को सील कर दिया है. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 04, 2024, 03:12 AM IST

Noida News: गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना पर शिकंजा कसा है. नोएडा पुलिस ने रवि काना और उसके गैंग के 16 सदस्यों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है. साथ ही नोएडा जिला प्रशासन ने रवि काना करीब 100 करोड़ की संपत्ति को सील कर दिया है. बीटा दो व इकोटेक एक कोतवाली पुलिस ने पूरी रात रवि के ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी. 

ये हुई जब्‍ती 
ईकोटेक एक क्षेत्र में करीब 5 करोड़ के स्‍क्रैप और 30 करोड़ की जमीन सील कर दी गई.  वहीं, बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज जमीन को सील कर दिया गया है. इसके अलावा 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ बताई जा रही है उस पर कार्रवाई की गई है. 200 टन स्क्रैप व 10 लाख का सरिया भी जब्‍त कर लिया गया है. पुलिस ने 60 बड़े वाहन भी सील किए हैं. 

ऐसे करता था काली कमाई 
नोएडा पुलिस के मुताबिक, रवि काना गैंग के सदस्य विभिन्न निर्माणाधीन साइटों पर जाने वाले सरिया के ट्रकों को रोककर चालक से मिलीभगत कर सरिया उतरवा लेते थे. रवि साइटों के मैनेजर को डरा धमकाकर स्टाक बुक में पूरा वजन दिखा लेता था. इसके बाद उतारे गए सरिया को बाजार भाव से अधिक दामों पर बेचकर काली कमाई करता था. 

रवि काना पर कई आपराधिक मामले 
बता दें कि रवि काना पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. नोएडा पुलिस ने एक 26 साल की युवती के साथ गैंगरेप के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया है. मामले में उसपर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. भगोड़े रवि काना की पत्नी मधु पर भी कार्रवाई की जा रही है. नोएडा शहर में 26 साल की युवती ने रवि काना समेत 5 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का आरोप लगाया है. 

Read More
{}{}