trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01950613
Home >>वाराणसी

Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार के बेटे ने कोर्ट में किया सरेंडर, 19 महीने से काट रहा था फरारी

Mukhtar Ansari : उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने गुपचुप तरीके से कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. उमर अंसारी चुनाव के आचार सहिंता का उलंघन और भाषण के दौरान भड़काऊ ब्यान देते हुए चुनाव के बाद प्रशासन को ठीक करने की बात कही थी 

Advertisement
Mukhtar Ansari son umar Ansari surrenders
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 08, 2023, 04:30 PM IST

Mukhtar Ansari son umar Ansari surrenders: उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कोर्ट में किया सरेंडर. आचार संहिता के उलंघन के मामले में करीब 19 महीनों से फरार चल रहा था. कोर्ट में लगातार अनुपस्थित होने के चलते अलग हो चुके विधायक के छोटे भाई उमर के मामले में कोर्ट ने कुर्की का आदेश जारी किया था. आज एमपी/एमएलए कोर्ट में गुपचुप तरीके से उमर अंसारी ने कोर्ट में सरेंडर किया. काफी समय से पुलिस मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी की तलाश कर रही थी. आपको बात दें कि उमर अंसारी तीन मामलों में फरारी काट रहा था. उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था. उमर के खिलाफ हेट स्पीच और आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में उमर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इसके बाद से ही उमर कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था. आज यानी बुधवार को उमर अंसारी ने मऊ एसीजेएम श्वेता चौधरी की कोर्ट में सरेंडर किया है. 

क्या था मामला?
यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान मऊ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते अब्बास अंसारी ने मंच से ही भड़काऊ बयान दिया गया था. आपको बता दें कि ब्यान में अंसारी ने चुनाव के बाद प्रशासन को ठीक कर देने की धमकी दी थी. इस मामले में मऊ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमे में अब्बास के भाई उमर अंसारी को भी आरोपी बनाया गया है. उमर अंसारी में अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. 

Watch: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किये बदरीनाथ धाम के दर्शन, देखें वीडियो

Read More
{}{}