trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01951926
Home >>वाराणसी

IIT BHU छात्रा से हुआ था गैंगरेप, पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को सुनाई उस रात की रोंगटे खड़े करने वाली कहानी

IIT BU Gangrape Case: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में बीटेक की छात्रा के साथ छेड़खानी मामले में पीड़िता ने पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया है, इसके आधार पर दर्ज मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म और इलेक्ट्रानिक साधनों के जरिये यौन उत्पीड़न करने से संबंधित धारा बढ़ाई गई. छेड़खानी मामला में लंका पुलिस

Advertisement
Varanasi IIT BHU Gangrape Case
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 09, 2023, 02:12 PM IST

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Benaras Hindu University) में बीटेक की छात्रा के साथ छेड़खानी और कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाने के मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है. पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए बयान में कहा है कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. वाराणसी पुलिस ने उसके बयान के आधार पर दर्ज मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म (Gangrape Case) और इलेक्ट्रानिक साधनों के जरिये यौन उत्पीड़न करने से संबंधित धारा बढ़ाई हैं.

इससे पहले, लंका पुलिस ने छेड़खानी के आरोपों में केस दर्ज किया था. इसमें छात्रा के बयान के मुताबिक भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) और 509 को बढ़ाया गया है. मामले की अब विवेचना का जिम्मा अभी तक लंका थाने के इंस्पेक्टर सहजानंद श्रीवास्तव के पास था लेकिन अब धाराएं बढ़ने पर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र केस की विवेचना करेंगे. 

अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी
घटना को हुए सात दिन से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, इसको लेकर आईआईटी बीएचयू के छात्रा-छात्राओं में रोष देखने को मिल रहा है. दुष्कर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर छात्र-छात्राओं ने बुधवार को भी प्रदर्शन किया था. हालांकि एसपी ने मामले को लेकर कहा है कि दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया जाएगा. 

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि 1 नवंबर को आईआईटी बीएचयू में बीटेक सेकंड ईयर की छात्रा के साथ कैंपस में ही बाइक सवार तीन बदमाशों ने बदसलूकी की थी. आरोप है कि बदमाशों ने हथियार के बल पर उसके कपड़ने उतारकर वीडियो बनाया था. इस घटना के विरोध में छात्र पहले भी धरने पर थे. पीड़ित छात्रा के अनुसार, बीएचयू की छात्रा रात करीब डेढ़ बजे अपने दोस्त के साथ कैंपस से बाहर निकल रही थी. उसी समय उन्हें तीन युवकों ने रोका और छात्रा पर अश्लील कमेंट करने लगे. साथ ही छात्रा को गन पॉइंट पर रखकर उसके कपड़े उतरवाए और वीडियो भी बनाई. 

कैंपस से 300 मीटर दूर हुई घटना
घटना बीएचयू कैंपस से करीब 300 मीटर दूर एग्रीकल्चर फॉर्म के पास की है. छात्रा से छेड़छाड़ और गन पॉइंट पर अश्लील वीडियो बनाने की वारदात से छात्रों ने बीएचयू कैंपस की सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया था. 

Watch: शातिर चोर ने खड़े-खड़े डिग्गी से साफ कर दिये 4 लाख रुपये, देखें CCTV Video

Read More
{}{}