trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01500407
Home >>Uttarakhand

Uttarkashi: पुरोला में धर्मांतरण के खिलाफ लोगों में फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरे लोग, आरोपियों पर FIR दर्ज

Uttarkashi:  पुरोला में धर्मान्तरण मामले पर जिला प्रशासन एक्शन मोड़ पर है. अपर जिलाधिकारी तीर्थ पाल सिंह का कहना है कि धर्मांतरण मामले पर आरोपियों के खिलाफ पुरोला थाने में एफआईआर दर्ज हो गई है. 

Advertisement
Uttarkashi: पुरोला में धर्मांतरण के खिलाफ लोगों में फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरे लोग, आरोपियों पर FIR दर्ज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 25, 2022, 09:26 AM IST

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी:उत्तरकाशी (Uttarkashi) के पुरोला तहसील (Purola District) में बीते दिन सामने आए धर्मांतरण (Dharmantaran)  के मामले को लेकर सेवा भारती, विश्व हिंदू परिषद, बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत एबीवीपी और स्थानीय व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है. धर्मांतरण में शामिल कथित एनजीओ संचालकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है.

शनिवार को अंतर्गत देवढुंग में धर्मातंरण मामले को लेकर, हिंदू जागरण मंच ,स्थानीय व्यापारी और ग्रामीणों कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे. जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और जिला प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. 

एक्शन मोड पर जिला प्रशासन
बताते चलें कि पुरोला में धर्मान्तरण मामले पर जिला प्रशासन एक्शन मोड़ पर है. अपर जिलाधिकारी तीर्थ पाल सिंह का कहना है कि धर्मांतरण मामले पर आरोपियों के खिलाफ पुरोला थाने में एफआईआर दर्ज हो गई है. यदि कोई जनपद में आगे भी धर्मांतरण करवाने की शिकायत मिलती है तो धर्मांतरण करवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. 

जबरन धर्मांतरण का दबाव
बता दें कि बीते रोज ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि देव ढुंग में धर्म संस्था के लोगों ने करीब एक दर्जन नेपाली मूल के नागरिकों और कुछ स्थानीय लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हुए. धर्म संस्था के लोग जबरन लोगों पर धर्म धर्मांतरण का दबाव बना रहे थे.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 25 दिसंबर के बड़े समाचार

Aaj ka rashifal: रविवार को इन चार राशियों का चमकेगा भाग्य, जानें Christmas के दिन क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र
 

 

Read More
{}{}