trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01724925
Home >>Uttarakhand

Uttarakhand weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग समेत इन जिलों में बारिश के आसार

Uttarakhand weather News: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला है. यहां उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग समेत छह जिलों में बारिश होने के आसार हैं.

Advertisement
Uttarakhand Weather (File Photo)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 05, 2023, 09:29 AM IST

Uttarakhand weather updates: देवभूमि उत्तराखंड में इन दिनों गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है. यहां गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. बताया जा रहा है सोमवार को प्रदेश के छह जिलों (Six Districts) में बारिश (Rain) हो सकती है. इनमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिला शामिल है. इन जगहों पर बारिश के आसार बन रहे हैं. वहीं, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की बात कही जा रही है. आपको बता दें गर्मियों की छुट्टियों में घूमने के लिए उत्तराखंड लोगों की पहली पसंद होता है. दूर-दूर से लोग यहां समय बिताने आते हैं.

चार-पांच दिन देर से आएगा मानसून
जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 15 जून तक तापमान में बढ़ोत्तरी रहेगी. साथ ही इस बार मानसून के चार-पांच दिन देर से आने की बात कही जा रही है. इससे लोगों को कुछ दिन और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, पर्वतीय जिलों में बाकिष होने का अनुमान है, जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है.

UP Weather News: यूपी के इन जिलों में 15 जून तक पड़ेगी भीषण गर्मी, पूर्वांचल में हीटवेव का अलर्ट जारी

पहाड़ी जिलों में पर्यटको को मिलेगी गर्मी से राहत
गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए प्रदेश में आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. स्टेट के पहाड़ी जिलों में बारिश होने और मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है, जिससे लोगों को समय को समय बिताने के लिए अच्छा वातावरण मिलेगा. साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है. साथ ही बताया जा रहा है इस बार प्री मॉनसून में सामान्य से अधिक बारिश हुई है, जिससे गर्मी हुई है. वही, विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम की बात करें तो यहां भी मौसम खुला हुआ है. यहां भी लोगों को गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Uttarakhand tourism 2023: पहाड़ों और प्रकृति की गोद में बिताना चाहते हैं छुट्टियां, तो उत्तराखंड के ये 6 पर्यटन स्थल रहेंगे बेस्ट

Read More
{}{}