trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01791620
Home >>Uttarakhand

Uttarakhand Weather Update: देवभूमि में आफत का Alert, सभी जिलों के लिए 25 जुलाई तक भारी बारिश की टेंशन, येलो अलर्ट जारी

मानसून के दस्तक देने के साथ ही कई राज्यों में बारिश ने कहर बरपाया हुआ है...उत्तराखंड में मानसून तेज है तो वहीं जम्मू-कश्मीर,पंजाब, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में अभी भी बारिश जारी है...मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार से अगले 4 दिनों तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है...

Advertisement
Uttarakhand Weather Update: देवभूमि में आफत का Alert, सभी जिलों के लिए 25 जुलाई तक भारी बारिश की टेंशन, येलो अलर्ट जारी
Stop
Updated: Jul 23, 2023, 09:20 AM IST

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में इस मानसून सीजन में बारिश के पिछले कई रिकॉर्ड टूट चुके हैं. लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कुमाऊं मंडल हो या गढ़वाल मंडल, दोनों जगह लोगों के लिए मुसीबत ही खड़ी की है.  उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने से बंद होने से मार्ग बंद होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

कुछ इलाकों में भारी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के मुताबिक 22 से 25 जुलाई तक कुमाऊं और गढ़वाल में कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन की वजह से सड़कें बंद हो सकती हैं. आपदा प्रबंधन विभाग और जिला प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा गया है.

मसूरी में आफत की बारिश
पहाड़ों की रानी मसूरी में रविवार रात से हो रही बारिश (Mussoorie Rain) ने जनजीवन अस्त व्यस्त करके रख दिया है. जेपी बैंड के पास देर रात 2 बड़े पेड़ गिरने से मसूरी देहरादून मार्ग बाधित हो गया. रास्ता बंद होने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. वाहन चालकों को घंटों फंसे रहना पड़ा.

नाव संचालन बंद
वाराणसी-गंगा में लगातार पानी के बढ़ाव से नाव संचालन पूरी तरह बंद हो गया है. अभी तक शाम 5 बजे के बाद नाव संचालन बंद कर दिया जाता था. गंगा में तेज बहाव और लगातार बाढ़ से आज से पूरी तरह नाव संचालन बंद कर दिया गया. .

थलीसैंण और उत्तरकाशी के पुरोला में बादल फटा
प्रदेश के पौड़ी के थलीसैंण और उत्तरकाशी के पुरोला में बादल फटने से भारी तबाही हुई है. थलीसैंण-पीठसैन-बुंगीधर में एक पुल के एक हिस्से का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया है. इससे चौथान पट्टी के 5 से अधिक गांव की आवाजाही ठप हो गई है, जबकि पट्टी के 80 गांव की आवाजाही प्रभावित हुई.

कई जगह भूस्लखन
उधर उत्तरकाशी के पुरोला में अतिवृष्टि और बादल फटने से कई जगहों पर भूस्खलन से प्रभावित लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. मलबा और बोल्डर आने के के कारण पिथौरागढ़ टनकपुर हाईवे जगह-जगह बंद हो गया. वहीं पिथौरागढ़-तवाघाट हाईवे बंद होने से भारत चीन सीमा के गांवों का भी जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है.

उत्तरकाशी-चारधाम य़ात्री और स्थानीय लोग फंसे
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुनागर और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरकोट और खरादी के लिए बंद है. गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से दोनों मार्गों पर वाहनों के आवागमन पर ब्रेक लग गया है. गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में चारधाम य़ात्री और स्थानीय लोग फंस गए हैं. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को बीआरओ, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने में जुटा एनएच विभाग बड़कोट.

UP Gold and Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम फिर हुए धड़ाम, जानें यूपी के बड़े शहरों में गोल्ड-सिल्वर के दाम
 

 

WATCH: जीवनसाथी के साथ रहता है तनाव ? तो सावन के ये उपाय घोल देंगे रिश्तों में मिठास

 

Read More
{}{}