trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01790717
Home >>Uttarakhand

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग समेत तीन हाइवे बंद, भूस्खलन और भारी बारिश से चारधाम यात्रा पर असर

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है. पहाड़ों पर बारिश होने का कारण रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग (Rudraprayag Gaurikund Highway ) समेत तीन हाइवे बंद हो गए हैं. हाइवे से मलबा हटाने का काम जारी है. 

Advertisement
Rudraprayag Gaurikund Highway Photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 22, 2023, 01:09 PM IST

हरेंद्र नेगी/रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग (Rudraprayag Gaurikund Highway) कई स्थानों पर बंद हो गया है. फाटा, बांसवाड़ा समेत कई जगहों पर लैंडस्लाइड होने के कारण हाइवे बाधित हुआ है. भारी बारिश के चलते पहाड़ी से मलबा आने के कारण हाइवे बंद हो गया है. हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है. जनपद में मूसलाधार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. आपदा कंट्रोल रूम की ओर से मुनादी की जा रही है कि नदियों के किनारे रहने वाले लोग सतर्क रहें.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्र में बीती रात से भारी बारिश हो रही है. ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट तहसील में गागनानी के पास अत्यधिक बारिश से यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया. हाइवे पर पहाड़ों से मलबा और पत्थर आ गए. इसके साथ कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के परिसर में पानी भर गया. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसडीआरएफ तथा अग्निशमन की टीम को तत्काल मौके पर भेजा गया. इसके बाद सभी बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया.

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फटा बादल, 25 जुलाई तक राज्य में येलो अलर्ट

बद्रीनाथ हाईवे तीन जगहों पर बंद
चमोली में देर रात से लगातार हो रही बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तीन जगहों पर बाधित हो गया. हाइवे नंदप्रयाग, बेलाकुची और पागलनाला में मलबा आने के कारण बंद हो गया है. एनकेजी, बीआरओ और एनएच की टीमें हाईवे खोलने के कार्य में लगी हुई हैं. हाईवे के दोनों तरफ गाड़ियों की लाइन लगी हुई है. बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब आने-जाने वाले यात्री फंसे हुए हैं. लोग मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

बाढ़ की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक, सीएम योगी ने दिए दिशा-निर्देश, देखें Video

 

Read More
{}{}