trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01212237
Home >>Uttarakhand

14 जून को शुरू होगा बजट सत्र, सरकार ले रही आमजन से सुझाव, जानें क्या है प्लान

Uttarakhand Budget Session: वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल का कहना है कि उत्तराखंड में विकास को लेकर एक रोल मॉडल बजट तैयार किया गया है, जिसमें प्रदेशवासियों को कई तरह के आयाम मिल सकते हैं...

Advertisement
14 जून को शुरू होगा बजट सत्र, सरकार ले रही आमजन से सुझाव, जानें क्या है प्लान
Stop
Nimisha Srivastava|Updated: Jun 08, 2022, 12:41 PM IST

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड में 14 जून से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है. बजट को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने आम लोगों से भी सुझाव लिये हैं, ताकि युवाओं-महिलाओं-बेरोजगारों के लिए बजट में खास प्रावधान किया जा सकें. वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल का कहना है कि इस बार के बजट में प्रदेश के विकास को लेकर नया प्लान तैयार किया गया है.

मां की हत्या कर दो दिन तक शव के साथ रहा नाबालिग, आई बदबू तो छिड़का रूम फ्रेशनर, कारण जान हो जाएंगे हैरान

सीएम धामी का पहला आम बजट
वित्त मंत्री ने कहा है कि प्रदेश के विकास का एक रोल मॉडल का बजट होगा और बजट में कई तरह के नए आयाम देखने को मिल सकते हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का यह पहला आम बजट होगा. माना जा रहा है कि प्रदेश के विकास को लेकर जो खाका मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खींचा है, उसका रोड मैप बजट में देखने को मिल सकता है. 

कांग्रेस है इस बात से परेशान
बजट को लेकर धामी सरकार लगातार आमजन से संपर्क साध रही है. इस बात की काफी तारीफ भी हो रही है. विपक्ष भी इस बात की तारीफ कर रहा था कि सरकार बजट सत्र पर विभिन्न वर्गों के साथ चर्चा कर रही है. हालांकि, उनकी तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि सरकार ने बजट के लिए अपना कोई रोडमैप तैयार नहीं किया है. 

नूपुर शर्मा के समर्थन में यति नरसिंहानंद, मस्जिद जाकर मौलवियों को किताबें दिखाने के बयान पर गाजियाबाद प्रशासन ने भेजा नोटिस

'सरकार को बताना चाहिए खुद का रोडमैप': कांग्रेस
कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि बजट से पहले सरकार ने बिजली, पानी और खाद्य सामग्री, आदि की कीमतें बढ़ा दीं. ऐसे में सरकार आमजन से सुझाव तो ले रही है, लेकिन खुद अपनी तरफ से रोडमैप भी बनाना चाहिए. सरकार को आमजन को बताना चाहिए कि महंगाई पर लगाम कैसे लगाएंगे. वहीं, आर्थिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए सरकार क्या कदम उठा रही है, इसको लेकर भी बात करनी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}