Home >>Uttarakhand

उधम सिंह नगर: बिन बारिश ही आ गई बाढ़, जलमग्न हो गया पूरा इलाका और हाईवे भी, जानें क्या है मामला

Uttarakhand Rain: उधम सिंह नगर में बिना बारिश के बाढ़ आने से लोग हैरान हैं... गांव-गांव जलमग्न हो गए हैं और इसी के साथ हाईवे भी. लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. पढ़ें खबर-

Advertisement
उधम सिंह नगर: बिन बारिश ही आ गई बाढ़, जलमग्न हो गया पूरा इलाका और हाईवे भी, जानें क्या है मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 03, 2022, 03:32 PM IST

सतीश कुमार/उधम सिंह नगर: बारिश के बाद आपने बाढ़ का मंजर जरूर देखा होगा, लेकिन जब बिना बारिश के बाढ़ आ जाए और क्षेत्र जलमग्न हो जाए, तो आश्चर्य की बात हो जाती है. ऐसा ही मंजर उधम सिंह नगर के बाजपुर में देखने को मिला है, जहां बिना बारिश के क्षेत्र में बाढ़ आ गई, जिससे पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया. इतना ही नहीं, गांव को जोड़ने वाले मार्ग तक बारिश में बह गए हैं और नैनीताल हाइवे जलमग्न हो गया. इसका तमाशा देखने क्षेत्र के लोगों का जमावड़ा लग गया.

यह भी पढ़ें: Lucknow University: लविवि के प्रोफेसर को स्टूडेंट ने मारा था थप्पड़, 3 महीने बाद हुआ निष्कासित

बाढ़ की वजह से घरों में कैद हुए लोग
आपको बता दें कि बीती रात पहाड़ी इलाकों में जमकर बारिश हुई, जिसके बाद इसका असर मैदानी क्षेत्रों में देखने को मिला. उधम सिंह नगर के बाजपुर में बिना बारिश के बाढ़ आ गई और बिना बरसात के बाढ़ का तमाशा देखने लोग उमड़ पड़े और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में खूब वायरल करने लगे. आज बिना बारिश के अधिकांश नदियों में पानी आ गया है. बाजपुर के ग्रामीण क्षेत्र झाड़खंडी जबरान में पानी घुस गया, जिससे लगभग 40 घर पूरी तरह से प्रभावित हो गए. इन गांवों का रास्ता कटने से लोग घरों में ही कैद हो गए हैं. 

बिन बारिश की बाढ़ ने मचा दी आफत
बताया जा रहा है कि लोगों का आना-जाना एकदम बंद हो चुका है. बिना बारिश के आई इस बाढ़ ने क्षेत्र में जमकर आफत मचाई है. इतना ही नहीं, बल्कि नैनीताल हाइवे पर पानी आ गया, जिससे सड़क पर समंदर जैसा मंजर पैदा हो गया है. लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कत का समाना करना पड़ा रहा है.

यह भी पढ़ें: UP Employment News: खुशखबरी! प्रदेश के हर परिवार से एक सदस्य को रोजगार देगी योगी सरकार, चलेगा ये अभियान

लोगों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन एक्टिव
वहीं, तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि पहाड़ों पर हुई बारिश से क्षेत्र के नदी नाले उफान पर आए हैं, जिसका स्थलीय निरीक्षण किया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पीडब्ल्यूडी, सिंचाई और राजस्व विभाग की टीम बनाई गई है, जिससे लोगों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाई जा सके.

Azadi Ka Amrit Mahotsav: गांधी जी पर क्यों लगे भगत सिंह के साथ अन्याय करने के आरोप.. क्यों फेंका गया गांधी जी पर बम?

 

{}{}