trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01701141
Home >>Uttarakhand

PWD Patch Reporting App: अब सड़कों पर कहीं भी दिखें गड्ढे तो तुरंत फोटो लेकर इस एप पर दें भेज, हो जाएगा काम

PWD Patch Reporting App: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ किया. जिसके जरिए कोई भी आसपास सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर जानकारी के साथ अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है.

Advertisement
PWD Patch Reporting App: अब सड़कों पर कहीं भी दिखें गड्ढे तो तुरंत फोटो लेकर इस एप पर दें भेज, हो जाएगा काम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 18, 2023, 04:20 PM IST

PWD Patch Reporting App: सड़क पर चलते समय इसके गड्ढों को लेकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोग खामियों को गिनाकर आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं होगा. लोक निर्माण विभाग ने पैच रिपोर्टिंग एप लॉन्च किया है. जिसके जरिए कोई भी आसपास सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर जानकारी के साथ अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है.

सड़कों को गड्ढामुक्त करने में मिलेगी मदद
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ किया. उन्होंने कहा कि इस एप के माध्यम से प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने में काफी मदद मिलेगी. उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि एप के माध्यम से शिकायतकर्ता द्वारा सड़क पर गड्ढ़े से संबंधित जो शिकायत की जायेगी, उसका समाधान एक सप्ताह के अन्दर ठीक कराया जाए, इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाय.

PWD अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग
मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारी इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी करें. सीएम धामी ने राज्य की सड़कों को पूर्णतया गड्ढ़ा मुक्त बनाने के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सख्त निर्देश दिये गये थे. लोक निर्माण विभाग द्वारा इस समस्या के समाधान के लिए पैच रिपोर्टिंग एप विकसित किया गया है. प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने में सहयोग करने वाला यह मोबाइल एप लोक निर्माण विभाग द्वारा लोगों को सहूलियत देने के लिए बनाया गया है. 

इस एप से गड्ढे वाली जगह की लोकेशन की सूचना अक्षांश, देशांतर द्वारा खुद ही प्रदर्शित होगी. एप से मिलने वाली सूचना के आधार पर लोक निर्माण विभाग त्वरित कार्रवाई कर कार्य का विवरण फोटो सहित संबंधित शिकायतकर्ता एवं उच्च अधिकारी को प्राप्त होगा.  यह एप जनसामान्य द्वारा लोक निर्माण विभाग, उत्तराखंड के अधीन सड़कों पर स्थित पैच/ गड्डों के बारे में जानकारी प्रदान करने और विभाग द्वारा उनके त्वरित निराकरण किए जाने हेतु विकसित किया गया है. 

Read More
{}{}