trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01727409
Home >>Uttarakhand

Kedarnath News: केदारनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट पड़ गयी महंगी, हो गयी इतने हजार रूपये की ठगी

kedarnath: इन दिनों चार धाम यात्रा जोरों पर है. लोग तीर्थ यात्रा को सुगम बनाने के लिए हेलीकॉप्टर टिकट ले रहे हैं. लेकिन कुछ तीर्थ यात्रियों को छोटी सी लापरवाही बहुत भारी पड़ गयी और 93 हजार का चूना लग गया.  

Advertisement
Kedarnath (file photo)
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Jun 06, 2023, 10:23 PM IST

Kedarnath News Update: लोग जब भी उत्तराखंड की चार धाम यात्रा पर तीर्थों के दर्शन के लिए जाते हैं तो या तो अपना वाहन ले जाते हैं या फिर कोई लोकल गाढ़ी बुकिंग पर लेकर यात्रा करते हैं. कुछ लोग बसों से भी यात्रा करते हैं. बहुत से लोग पैदल यात्रा को कम करने के लिए केदारनाथ यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर से सफर करते हैं. कुछ यात्री हेलीकॉप्टर का टिकट बुक करने के लिए सही रास्ता न चुनकर किसी फ्रॉड में फंस जाते हैं और अपनी जमा पूँजी गँवा बैठते हैं. कुछ ऐसा ही मामला अभी हाल ही में देखने को मिला.केदारनाथ हेली टिकट का झांसा देकर एक ठग ने कुछ यात्रियों से लगभग 93 हजार रुपए की ठगी कर ली. ठगे जाने के  बाद यात्री हैरान परेशान हैं.  पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गयी है. 

ये खबर भी पढ़ेंYogi Adityanath Horoscope: क्या 2024 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं योगी आदित्यनाथ, जानें क्या कहती है उनकी कुंडली

 

पडोसी राज्य हिमाचल प्रदेश से 12  लोगों का ग्रुप केदारनाथ यात्रा के लिए उत्तराखंड आया था. गुप्तकाशी पहुंचकर इन्होने तय किया कि आगे की यात्रा हेलीकॉप्टर से तय की जाए. ये लोग एक होटल में रुके और ऑनलाइन टिकट ढूंढने लगे. बिना किसी छानबीन के इन्होने दिए गए एक मोबाइल नंबर पर फोन किया. जब नम्बर पर काॅल किया गया तो उस व्यक्ति ने खुद को पवनहंस हेली का एजेन्ट बताया और इन लोगों को भरोसा दिलाया कि उन्हें 12 हेली टिकट उपलब्ध करा देगा. ये लोग इसके जाल में फंस गए. 

असली पेमेंट के बाद मिली नकली टिकट
इन लोगों ने उस शख्स को ऑनलाइन पेमेंट द्वारा लगभग 92900  रूपए ट्रांसफर किये. उसके बाद इनको व्हाट्सएप और ईमेल पर 12  हेली टिकट भेजी गयी. जब यह लोग अगले दिन सुबह सुबह हेलीपेड पहुंचे तो इन्हे पता चला कि सभी टिकटें फर्जी हैं.उस नम्बर पर वापिस संपर्क करने की कोशिश की तो कोई जवाब नहीं मिला.  यात्री निराश होकर गुप्तकाशी थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ तहरीर दी. फिलहाल पुलिस फोन नंबर और ऑनलाइन पेमेंट किये गए बैंक अकाउंट के आधार पर छानबीन में जुटी है. 

पुलिस अधीक्षक डा. विशाखा अशोक भदाणे ने सभी यात्रियों से अपील कि है कि ऐसे किसी मोबाइल नम्बर पर टिकट के लिए संपर्क न करें. हेलीकॉप्टर की टिकट IRCTC की आधिकारिक साइट के माध्यम से ही ऑनलाइन बुक कराएं. इसके अलावा आप अधिक जानकारी के लिए सरकार के आधिकारिक नंबरों पर फोन करके सूचना प्राप्त कर सकते हैं. सावधान रहें और फ्रॉड होने से खुद को बचाये रखें.

WATCH: मासूम बच्ची ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पास लगाई अर्जी, देखिए फिर क्या हुआ VIDEO

Read More
{}{}