trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01650680
Home >>Uttarakhand

उत्तराखंड जाने वाले पर्यटक सावधान, उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 21 अप्रैल तक तीन शिफ्ट में रहेगा बंद

Uttarakhand News: उत्तराखंड में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को जिला प्रशासन आने वाली 21 अप्रैल तक तीन शिफ्टों में बंद करने का फैसला लिया है. आपको बताते हैं किस किस समय हाइवे बंद रहेगा.

Advertisement
उत्तराखंड जाने वाले पर्यटक सावधान, उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 21 अप्रैल तक तीन शिफ्ट में रहेगा बंद
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 13, 2023, 01:16 PM IST

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होने वाली. पूरी दुनिया से लाखों श्रद्धालुओं के इस यात्रा में पहुंचने की उम्मीद है. दुनिया भर से लाखों की संख्या में लोगों ने इस यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पहले ही करवा लिया है. गंगोत्री नेशनल हाइवे को तीन चरणों में बंद रखने का फैसला किया गया है. यह फैसला इलाके में हो रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर लिया गया है. 21 अप्रैल से पहले इस निर्माण कार्य को पूरा करने की डेड लाइन निश्चित की गई है.

इन समय पर बंद रहेगा राजमार्ग
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को तीन शिप्टों में बंद रखने का निर्णय लिया है. उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने  22 अप्रैल से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए फैसला लिया है. धरासू बैंड के पास गंगोत्री-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग आज से 21 अप्रैल तक सुबह 10 से 12 बजे तक बंद रहेगा. इसके साथ ही दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक और रात 10 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा. यहां से गुजरने वाले यात्रियों को इससे असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

Kedarnath Yatra 2023: टोकन से होंगे बाबा केदारनाथ के दर्शन, चारधाम यात्रा से पहले जान लें उत्तराखंड पर्यटन विभाग की नई स्कीम

बताया जा रहा है कि यह फैसला यहां चल रहे सड़क निर्माण कार्य के चलते लिया है. धरासू बैंड से आगे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वेदर सड़क निर्माण के तहत कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. यहां सड़क चौड़ीकरण और पहाड़ कटान का काम चालू है. इस काम को 21 पूरा किया जाना है. आवागमन के कारण काम में बाधा आ रही थी और काम सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा था. इसलिए तय समय पर काम को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने सड़क को बन्द रखने का निर्णय लिया है. 

Yamunotri Ropeway: यमुनोत्री धाम के लिए शुरू हो रहा रोपवे, 5.50 किलोमीटर का सफर तय होगा 15 मिनट में, जानें पूरी डिटेल

 

Read More
{}{}