trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02339374
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Uttarakhand Weather Update: पिथौरागढ़ और बागेश्वर में जमकर बरसेंगे बदरा, उत्तराखंड के इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Uttarakhand Weather Forecast 17 July 2024: उत्तराखंड में आने वाले दिनों में मॉनसून फिर रफ्तार पकड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, आज  पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी से भारी बारिश होने की आशंका है.

Advertisement
Uttarakhand Weather Update
Stop
Pooja Singh|Updated: Jul 17, 2024, 07:56 AM IST

Uttarakhand Weather Today, देहरादून:  उत्तराखंड में भारी बारिश लोगों का हाल बेहाल है. कई इलाकों में नदियां और नाले उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कुमाऊं क्षेत्र में आज यानी बुधवार को भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कुमाऊं के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मॉनसून फिर पकडे़गा रफ्तार
वहीं, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. आगामी 19 जुलाई तक प्रदेश भर में भारी से भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है आने वाले दिनों में मॉनसून रफ्तार पकड़ेगा. बुधवार तक देवभूमि में बारिश की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है. मैदानी जिलों के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. 

भारी बारिश से हाल-बेहाल
भारी बारिश से मसूरी में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. यहीं नहीं बारिश के साथ ही यहां घना कोहरा छाया रहा. उधर, मूसलाधार बारिश से मालरोड समेत पर्यटन स्थलों में घूम रहे पर्यटकों को भी काफी परेशानी हुई. लैंडस्लाइड से जगह-जगह रास्तें बंद हो गए. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

कैसा रहेगा देहरादून का मौसम?
अगर बात देहरादून की करें तो यहां 17 जुलाई को आसमान में आंशिक रूप से लेकर बादल छाए रहेंगे. हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. कुछ इलाकों में एक या दो दौर तेज बारिश होने की भी उम्मीद है. अब अगर तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम तापमान 24°C के आस पास रहेगा.

Read More
{}{}