trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01227797
Home >>Uttar Pradesh

Agnipath Scheme के समर्थन में उतरे UP के इस गांव के युवा, बोले- अग्निवीर बनकर करेंगे देश की सेवा

Agnipath Scheme: अभ्यर्थी सौरभ ने बताया कि यह योजना उनके जैसे युवाओं के लिए सेना में सुनहरा अवसर है. इसके तहत 25 प्रतिशत युवाओं का पूर्णकालिक कमीशन होगा, जो कि सबसे अच्छा होंगे. 

Advertisement
Agnipath Scheme के समर्थन में उतरे UP के इस गांव के युवा, बोले- अग्निवीर बनकर करेंगे देश की सेवा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 21, 2022, 04:16 PM IST

नीना जैन/सहारनपुर: रक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित अग्निपथ योजना के समर्थन में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का एक उतर गया है. भायला गांव के युवाओं ने अग्निपथ योजना के समर्थन करते हुए सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. भायला गांव के युवाओं ने संकल्प लेते हुए कहा कि अग्निवीर बनकर देश की सेवा करेंगे. अग्निवीर बनकर भारतीय सेना में शामिल होने का सुनहरा अवसर उनको मिला है. 

गांव में ही लगता है ट्रेनिंग कैंप 
सहारनपुर के भायला गांव को सैनिकों का भी गांव कहा जाता है. इस गाने के करीब 300 ग्रामीण सेना में अलग-अलग पदों पर आसीन हैं. इस गांव में बाकायदा एक आर्मी ट्रेनिंग कैंप भी है, जहां युवाओं को सेना भर्ती की तैयारी करवाई जाती है. गांव के रिटायर्ड कर्नल राजीव युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग देते हैं.रिटायर कर्नल राजीव ने भी योजना की सराहना करते हुए कहा कि इससे आर्मी को युवा जवान मिलेंगे.

अग्निपथ योजना के समर्थन में गांव के युवा एक मैदान में एकत्रित हुए थे. जहां उनसे मिलने एसडीएम और देवंबद के सीओ समेत आला अधिकारी भी पहुंचे थे.  एसडीएम दीपक कुमार ने कहा कि आज युवाओं को इस योजना के बारे में जानकारी दी गई है. साथ ही बताया गया कि कैसे यह उनके भविष्य के लिए एक सुनहरा अवसर हैं. उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व युवाओं को भड़का रहे हैं. हमने युवाओं को आज समझाया और बताया कि हिंसा करने पर कार्रवाई होगी और नौकरी के रास्ते भी बंद हो जाएंगे.

अभ्यर्थी सौरभ ने बताया कि यह योजना उनके जैसे युवाओं के लिए सेना में सुनहरा अवसर है. इसके तहत 25 प्रतिशत युवाओं का पूर्णकालिक कमीशन होगा, जो कि सबसे अच्छा होंगे. इस योजना से आने वाले समय में इंडियन आर्मी विश्व की सेना बनेगी. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

Read More
{}{}