Home >>Uttar Pradesh

Uttarakhand News : रुद्रप्रयाग संगम में डूबा युवक, उफनाती नदी में नहाना जानलेवा साबित हुआ

Rudraprayag News: चोपता घूमने गए दिल्ली के एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई. वह अपने दोस्त के साथ नदी में नहाने उतरा था. युवक के शव की तलाश की जा रही है.

Advertisement
Uttarakhand News : रुद्रप्रयाग संगम में डूबा युवक, उफनाती नदी में नहाना जानलेवा साबित हुआ
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 12, 2023, 09:11 PM IST

हरेंद्र नेगी/रूद्रप्रयाग : मंगलवार को रुद्रप्रयाग में एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां संगम नहाने गए युवक की डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक अपने दोस्त के साथ दिल्ली से चोपता घूमने आया था. चोपता से दिल्ली वापस जाते समय रूद्रप्रयाग संगम पर नहाने के लिए गये जिसमें कशिश बहुगुणा उम्र 24 साल की मौत हो गई. बताया जाता है कि वह जैसे ही नहाने के लिए नदी में उतरा पैर फिसलने से नदी में बह गया. इससे पहले की कशिश का दोस्त सौरभ भंडारी और अन्य कुछ समझ पाते. मटमैले पानी में वह ओझल हो गया. 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Cabinet Decision : औली को स्विट्जरलैंड जैसा खूबसूरत बनाएगी धामी सरकार, उच्च शिक्षा योजना से युवाओं को सौगात

दोनों दोस्त जो की मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं.  सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन और आपदा की टीम खोजबीन जारी है. पुलिस द्वारा परिजनों को दे दी गयी है. चोपता में अलकनंदा और मंदाकिनी का संगम है. बताया जा रहा है कि पानी मटमैला होने और तेज बहाव की वजह से शव को खोजने में दिक्कत आ रही है. घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. युवक की खोज में देर शाम तक पुलिस और बचाव एजेंसियां लगी रहीं, लेकिन अब तक उसका कहीं पता नहीं चला.

बरसात के दिनों में डूबने की ये कोई पहली घटना नहीं है. अक्सर ऐसे हादसे हो रहे हैं. इनमें अधिकांश मामलों में लोगों की लापरवाही सामने आती है. प्रशासन द्वारा जागरुकता के कई कार्यक्रम संचालित किए जाते हैं, बावजूद इसके लोग तालाब, नदी और वॉटर बाॉडी के पास स्टंट और लापरवाही करते नजर आते हैं. ऐसे में जरूरत इस बात कि है कि ऐसे हादसों पर रोक लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा. स्थानीय पुलिस, सामाजिक संगठनों और प्रशासन को इस पर गंभीरता से विचार करना होगा.

WATCH: इस राज्य के मदरसों में अब पढ़ाई जाएगी संस्कृत, 6 साल पहले उठी थी मांग

'

{}{}