trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01308697
Home >>Uttar Pradesh

यदि आप वाटरफॉल घूमने जा रहे हैं तो ये शौक बिल्कुल न पालें, ललितपुर में हुआ दर्दनाक हादसा

Lalitpur News: बरसात के दिनों में नदी-नाले और वाटरफॉल की सैर करना किसे पसंद नहीं. लोग कई बार प्रकृति के सुंदर और हैरतअंगेज नजारों को अपने कैमरे में कैद करना चाहते हैं. लेकिन यही शौक यदि स्टंट में तब्दील हो जाए तो आपकी जान भी जा सकती है. ललितपुर में एवाटरफॉल में सेल्फी ले रहे युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई.

Advertisement
यदि आप वाटरफॉल घूमने जा रहे हैं तो ये शौक बिल्कुल न पालें, ललितपुर में हुआ दर्दनाक हादसा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 18, 2022, 08:27 PM IST

अमित सोनी/ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में सेल्फी लेने की सनक ने एक बार फिर एक छात्र की जान ले ली. घटना नाराहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्यप्रदेश सीमा से लगे कनकद्दर झरने की है. बताया जा रहा है मड़ावरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले 18 साल सोमिल जैन अपने दोस्तों के साथ मध्यप्रदेश सीमावर्ती मालथौन के पास स्थित कनकद्दर वाटर फॉल पर पिकनिक मनाने गया था. यहां पानी के बहाव में नहाते समय सेल्फी लेते हुये वह फिसलकर पानी के साथ झरने के नीचे गिर गया. इस हादसे में पानी की गहराई में वह डूब गया. 

कई घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
इसकी सूचना पाकर नाराहट और मध्यप्रदेश की पुलिस संयुक्त टीम गोताखोरों की मदद से काफी देर तक युवक को तलाशती रही. कई घंटों की मशक्कत के बाद छात्र का शव वाटर फॉल से बरामद कर लिया गया. इसे पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिये भजे दिया गया है. फिलहाल जिला प्रशासन के सख्त निर्देश हैं कि बारिस के चलते सभी बांध और तालाब नदी पानी से भरे हुये हैं. इनसे दूर रहने की चेतावनी दी गयी है. 

प्रशासन की हिदायत शौक पर भारी
हालांकी प्रशासन की ओर से लगातार दी जाने वाली हिदायत के बावजूद लोग सेल्फी लेने की सनक में अपनी जान की परवाह भी नहीं करते. ऐसे में यदि आप भी बांध, वाटरफॉल या ऐसी किसी जगह पर सैर पर जा रहे हैं तो सतर्क रहें. कहीं आपका ये शौक आपकी जान का दुश्मन न बन जाए. 

यह भी पढ़ें: Jhansi: भारी बारिश का कहर, 30 गांव में हाईअलर्ट, माताटीला बांध से चार लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया

पाली क्षेत्र के एसडीएम संतोष उपाध्याय ने बताया स्थानीय लोगों से बातचीत कर यही हिदायत दी है कि बारिश के वक्त में नदी, नाले और वाटरफॉल के बहुत पास जाने से बचें और सेल्फी तथा स्टंट तो भूलकर भी न करें.

Read More
{}{}