trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01892994
Home >>Uttar Pradesh

UP PCS Transfer List 2023: झांसी से मेरठ तक SDM के ताबड़तोड़ तबादले, योगी आदित्यनाथ सरकार का चला डंडा

UP PCS Transfer List 2023: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कई पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर हुए हैं. इनमें झांसी, बरेली से लेकर मेरठ तक के पीसीएस और आईएएस अधिकारी शामिल हैं.   

Advertisement
UP IAS PCS Transfer List 2023
Stop
Amrish Kumar Trivedi|Updated: Oct 01, 2023, 09:13 PM IST

UP IAS PCS Transfer List 2023: योगी आदित्यनाथ सरकार ने झांसी से मेरठ तक एसडीएम और कुछ आईएएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले किए हैं. वहीं कई आईएएस अफसर भी इधर से उधर किए गए हैं. इनमें नोएडा के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी भी शामिल हैं. जबकि आठ पीसीएस अफसरों का भी तबादला किया गया है. देखें पूरी लिस्ट...

पीसीएस ट्रांसफर की लिस्ट: PCS Transfer list 2023
PCS मलखान सिंह SDM इटावा अब उप जिलाधिकारी झांसी बनाए गए हैं. पीसीएस अनिल यादव SDM बरेली से उपजिलाधिकारी फतेहपुर बनाए गए हैं. पीसीएस संजीव कुमार राय SDM महोबा से उपजिलाधिकारी संतकबीर नगर बनाए गए हैं. पीसीए हमीद हुसैन SDM मेरठ से उप जिलाधिकारी शामली बनाए गए हैं. पीसीएस कल्पना चौहान SDM कासगंज से अपर नगर आयुक्त मथुरा वृंदावन नगर निगम नियुक्त किया गया है.

नोएडा ओएसडी का स्थानांतरण
इससे पहले ACEO नोएडा प्रभाष कुमार IAS का विशेष सचिव खाद्य के पद पर तबादला किया गया है. IAS प्रभाष कुमार को नियंत्रक बाट माप का अतिरिक्त प्रभार किया गया है. IAS वंदना त्रिपाठी को OSD नोएडा प्राधिकरण से ACEO नोएडा बनाया गया है. वहीं अमेठी के एसडीएम को प्रयागराज एसडीएम के पद पर भेजा गया है. 

आईएएस अफसरों के भी तबादले
कई आईएएस अफसरों के तबादले हुए है. सत्येन्द्र कुमार IAS 2013 को महाराजगंज के डीएम को बाराबंकी का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं  अनुनय झा (IAS 2015) नगर आयुक्त मथुरा को महाराजगंज का डीएम बनाया गया है. बलिया के CDO और आईएएस प्रवीण वर्मा का भी तबादला किया गया है. प्रवीण वर्मा को  ॉबुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण की सीईओ बनाया गया है. आईएएस रवींद्र कुमार को झांसी से हटाकर अब बरेली का डीएम बनाया गया है. डीएम बाराबंकी अविनाश कुमार को अब झांसी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

मेरठ की सीडीओ बनीं नुपुर गोयल : CDO Transfer List
वर्ष 2020 कैडर के IAS ओजस्वी राज जो ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मेरठ हैं, उन्हें अब बलिया का CDO बनाया गया है. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उन्नाव नूपुर गोयल (IAS 2020) को मेरठ की मुख्य विकास अधिकारी CDO बनाया गया है.

गौरतलब है कि सरकार ने लंबे समय से एक ही जगह जमे पुलिस अफसरों और सिविल सेवकों की तैनाती को लेकर पहले ही समीक्षा शुरू कर दी है. तीन साल से अधिक एक ही जगह तैनात पुलिसकर्मियों को लेकर भी यूपी सरकार ने समिति गठित कर दी है, जो ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित करेगी. माना जा रहा है कि इससे बड़े पैमाने पर तबादलों की नौबत आएगी. लोकसभा चुनाव के काफी पहले ही ये कवायद पूरी कर ली जाएगी.  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी समीक्षा बैठक बुलाई थी. इसमें प्रयागराज (Prayagraj) समेत कई जिलों के पुलिस अफसरों को सीएम ने बुरी तरह लताड़ लगाई थी. सीएम ने साफ तौर पर कहा था कि लापरवाह अफसरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. अंबेडकरनगर, कौशांबी, शाहजहांपुर जैसी घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री बेहद नाराज नजर आए. उन्होंने IGRS शिकायत निवारण तंत्र में फिसड्डी जिलों के जिलाधिकारियों को भी कड़ी हिदायत दी है. जबकि शीर्ष पर रहे जिलों को तारीफ भी मिली है. 

यह भी पढ़ें---

नोएडा अथॉरिटी के OSD पर गिरी गाज, सीएम योगी की समीक्षा बैठक के बाद कड़ा फैसला

UP IAS Transfer List: यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, कई जिलों के DM बदले

Watch: क्या ऐसे भी पुलिसवाले होते हैं, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

Read More
{}{}