trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01607578
Home >>Uttar Pradesh

WTC 2023 updated point table: हो गया साफ! WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, श्रीलंका की हार से बने ये समीकरण

WTC 2023 updated point table: 7 जून को लंदन के ओवल मैदान पर होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) के लिए हाईवोल्टेज लड़ाई देखने को मिली है. ऑस्ट्रेलिया फाइनल का टिकट कटा चुका है. वहीं अब टीम इंडिया भी लगभग फाइनल का रास्ता तय कर चुकी है. 

Advertisement
WTC 2023 updated point table: हो गया साफ! WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत,  श्रीलंका की हार से बने ये समीकरण
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Mar 13, 2023, 12:11 PM IST

WTC 2023 updated point table: 7 जून को लंदन के ओवल मैदान पर होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) के लिए हाईवोल्टेज लड़ाई देखने को मिली है. ऑस्ट्रेलिया जहां पहले ही फाइनल का टिकट कटा चुका है, वहीं अब लड़ाई भारत और श्रीलंका के बीच थी. जिसके भारत का दबदबा ज्यादा बढ़ गया है.  जानिए फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच रेस थी जिसमें बाजी भारत के हाथ लगी है. नीचे समझिए पूरा गणित.

श्रीलंका को मिली पहले टेस्ट में हार
श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा है. रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट से जीत दर्ज की है. एक समय कांटे की टक्कर के इस मैच में श्रीलंकाई टीम हावी नजर आ रही थी लेकिन आखिरी में बाजी कीवी टीम के हाथ लगी है.श्रीलंका की इस हार से भारतीय टीम के टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह पक्की हो गई है. 

सीरीज में टीम इंडिया ने हासिल कर रखी है 2-1 की बढ़त 
भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज में बढ़त हासिल कर रखी है. नागपुर में हुए पहले टेस्ट में जहां टीम ने 132 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं, दिल्ली में हुए दूसरे मैच में भी बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी थी और उसने 6 विकेट से मैच अपने नाम किया था. लेकिन इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. जिसके बाद चौथे टेस्ट पर सभी की निगाहें थीं लेकिन यह मैच भी अब ड्रॉ की ओर आगे बढ़ रहा है. भारत अगर इस मैच को जीतता तो सीधे फाइनल में इंट्री मिल जाती लेकिन ड्रॉ की ओर बढ़ रहे इस मैच की वजह से टीम की निगाहें श्रीलंका-न्यूजीलैंड सीरीज पर टिकी हुई थीं. 

WTC प्वाइंट्स टेबल
ऑस्ट्रेलिया 68.52 अंकों के साथ पहले, भारत 60.29 अंक के साथ दूसरे, श्रीलंका 53.33 अंक के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 48.72 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इसके अलावा इंग्लैंड 46.97 अंक के साथ पांचवे, छठे पर वेस्टइंडीज, सातवें पर 38.1 अंक के साथ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम आठवें और नौवें नंबर पर है.

Read More
{}{}