trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01483294
Home >>Uttar Pradesh

Women Empowerment: बदमाशों से भिडने वाली बहादुर बिटिया को SSP ने किया सम्मानित, जानिए रिया का सपना

Crime News UP: यूपी के मेरठ में एक लड़की अकेले ही बड़ी बहादुरी से दो बदमाशों से भिड़ गई, जानिए पूरा मामला...

Advertisement
Women Empowerment: बदमाशों से भिडने वाली बहादुर बिटिया को SSP ने किया सम्मानित, जानिए रिया का सपना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 13, 2022, 10:35 AM IST

मेरठ: यूपी के मेरठ में बीते 10 दिसंबर की शाम थाना लालकुर्ती इलाके में बाइक सवार दो बदमाश बुजुर्ग महिला का कुंडल छीनकर भागने लगे. उसी समय महिला की पौत्री रिया ने अकेले ही बड़ी बहादुरी से दोनों बदमाशों से भिड़ गई. उसने मोटर साइकिल समेत उनको गिरा दिया, लेकिन दोनों बदमाश मौके से भाग निकले. इसके बाद मेरठ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मात्र 6 घण्टे में दोनों बदमाशों को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने लूटे गए कुण्डल को बरामद कर लिया. वहीं, आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ ने बहादुर बच्ची को सम्मानित किया है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

 

जानिए बच्ची क्यों आई थी मेरठ
रिया को एसएसपी ने बुके और मोमेंटो दिया. उन्होंने उसका एकेडिमिक बैकग्राउंड पूछा. तब रिया ने बताया उसने मोदीनगर के एक कॉलेज से बीए किया है. वहीं, एसएसपी ने बहादुर बिटिया को आगे खूब पढ़ने करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि कभी डरना नहीं, ऐसे ही आगे बढ़ती रहो. आप पूरे समाज के लिए प्रेरणा हैं. इस दौरान रिया ने बताया कि उनके रिश्तेदार मेरठ में रहते हैं, उनसे मिलने वह अम्मा के साथ आईं थी.

नेताओं ने भी बहादुर बिटिया को किया सम्मानित 
वहीं, भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने भी बहादुर बिटिया को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि बेटी को सम्मान करके वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. दरअसल, भाजपा नेता ने रिया के घर पहुंचकर फूल देकर बहादुर बेटी का सम्मान किया. वहीं, रिया का सम्मान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी किया. 

पिता का हो चुका है निधन 
आपको बता दें कि रिया के पिता का निधन हो चुका है. कुछ साल पहले उसके दादाजी का भी निधन हो चुका है. रिया की बुआ ने बताया कि घर की जिम्मेदारी स्वयं उठा रही है. परिवार में रिया की अम्मा, मम्मी और सिर्फ ये दोनों बहने हैं. रिया की छोटी बहन भी बहुत बहादुर है. जानकारी के मुताबिक रिया के पिता विनय की बारह साल पहले मौत हो चुकी है. इसके बाद रिया दादा के साथ सेंटरिंग का काम करने लगी, लेकिन 8 महीने पहले रिया के दादाजी भी चल बसे. रिया अब सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती हैं.

WATCH: अमरूद के पत्तों में होते हैं कमाल के औषधीय गुण, वजन से लेकर कोलेस्ट्रॉल तक करते हैं कम

Read More
{}{}