trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01822116
Home >>Uttar Pradesh

Aligarh News: महिला ने घर से बाहर फेंकी भगवान की मूर्तियां, अलीगढ़ में पति के पत्नी पर गंभीर आरोप

Aligarh News: धर्मांतरण के मामले आजकल बड़ी संख्या में देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच यूपी के अलीगढ़ से पति ने अपनी पत्नी पर धर्म बदलने को लेकर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं. इस मामले में पीड़ित पति का साथ देने करणी सेना भी आगे आई है.    

Advertisement
Aligarh News: महिला ने घर से बाहर फेंकी भगवान की मूर्तियां, अलीगढ़ में पति के पत्नी पर गंभीर आरोप
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 12, 2023, 09:56 PM IST

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पति ने अपनी ही पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं पति अपनी पत्नी की शिकायत लेकर करणी सेना के साथ  थाने भी पहुंच गया.

यह है पूरा मामला
दरअसल अलीगढ़ में आईटीआई रोड पर रहने वाले प्रेम प्रकाश गुप्ता शनिवार को बन्नादेवी थाना अपनी पत्नी की शिकायत लेके पहुंचे. फरियादी का कहना है कि उसकी पत्नी ने दो बच्चों के साथ ईसाई धर्म अपना लिया है. वह बाइबल भी पढ़ती है और उसपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाब बनती है. वो जब भी प्रसाद लेकर आता है तो उसकी पत्नी प्रसाद को घर के बाहर फेंक देती है. इसी के साथ पहले भी घर में रखी भगवान की मूर्तियों को पत्नी ने बाहर फेंक दिया है और अगर वो पूजा करते दिखता है तो उसके साथ पत्नी मारपीट करती है. फिलहाल पीड़ित पति ने पुलिस से पत्नी के उपर कार्रवाई की मांग की है. 

पत्नी बना रही धर्मपरिवर्तन का दबाब 
यह अनोखा मामले है यहां शादी के कई सालों बाद अब पत्नी अपने पति पर ईसाई धर्म अपनाने को लेकर जबरदस्त दबाब बना रही है. पति ने पत्नी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि महिला दो बच्चों के साथ पूरी तरह से ईसाई बन चुकी है. रोज उसकी पत्नी बाईबाल पढ़ती है. इसी के साथ अगर पति पूजा करता है या प्रसाद लाता है तो पत्नी प्रसाद को घर के बाहर फेंक देती है. पति के विरोध करने पर पत्नी मारपीट करती है. 

Lucknow News: यूपी में बनेगा कैंसर का बड़ा अस्पताल, कल्याण सिंह के नाम पर हॉस्पिटल में मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

पीड़ित ने पुलिस पर लगाए आरोप 
फरियादी पति ने पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा हगी कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. पुलिस ने साफ कह दिया है कि महिला के खिलाफ हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं. आप अगर कोई हरकत करेंगे तो आप के खिलाफ कार्रवाई होगी.

करणी सेना के साथ पति पहुंचा थाने 
पति ने पिछले महीने की 22 तारीख को पुलिस को मामले की सूचना दी थी. लेकिन कोई कार्रवाई ना होने पर पीड़ित को अब करणी सेना का साथ मिला है.  इसपर शनिवार को पति ने पुलिस स्टेशन जाकर लिखित में शिकायत दर्ज कारवाई. वहीं करणी सेना के अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने धर्म परिवर्तन जैसे मामले को गंभीरता से नहीं लिया है. अभी हम लोग पीड़ित को लेकर क्षेत्राधिकार से मिले हैं. उन्होंने जांच का आदेश दिया है.

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Read More
{}{}