trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01538719
Home >>Uttar Pradesh

अयोध्या में कल कुश्ती संघ की अहम बैठक, WFI अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह बैठक में नहीं होंगे शामिल, जानें क्या फैसला संभव

WFI controversy: भारतीय कुश्‍ती संघ की बैठक के बाद भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह रख सकते हैं अपना पक्ष. 

Advertisement
अयोध्या में कल कुश्ती संघ की अहम बैठक, WFI अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह बैठक में नहीं होंगे शामिल, जानें क्या फैसला संभव
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 21, 2023, 10:36 PM IST

WFI controversy: भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन आरोपों के बीच कल संघ की बैठक होनी है. बैठक में जनरल काउंसिल के 54 सदस्‍य भाग लेंगे. वहीं, खुद आरोपों से घिरे बृज भूषण सिंह बैठक में हिस्‍सा नहीं लेंगे. बताया जा रहा है कि बैठक खत्‍म होने के बाद वह अपनी बात रखेंगे. इस दौरान वह आरोपों को लेकर अपना पक्ष भी रखेंगे. वहीं, गोंडा में हो रहे नेशनल सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप को रद्द कर दिया गया है. 

अयोध्‍या-गोंडा सीमा पर होगी बैठक 
दरअसल, कुश्‍ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृज भूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसे लेकिर भारतीय पहलवान दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय ओलंपिक संघ ने इस मामले की जांच के लिए 7 सदस्‍यीय एक कमेटी का गठन कर दिया. जांच होने तक बृज भूषण सिंह अपने पद की जिम्‍मेदारी से अलग रहेंगे. यही वजह है कि कल सुबह 10 बजे अयोध्या गोंडा सीमा पर स्थित गोंडा इलाके में होटल रॉयल हेरिटेज में होने वाली बैठक से वह दूर रहेंगे. 

किसी भी बैठक में भाग नहीं लेंगे कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष 
बैठक की अध्‍यक्षा ज्‍वाइंट सेक्रेटरी विनोद तोमर करेंगे. उन्‍होंने बताया कि जांच होने तक कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष किसी भी बैठक में शामिल नहीं होंगे. उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी तक मेरे पास कोई शिकायत नहीं आई है. बैठक के बाद वह मीडिया से रूबरू होंगे और आगे की जानकारी देंगे. 

 

Read More
{}{}