trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01359041
Home >>Uttar Pradesh

Weekly Horoscope: 25 सितंबर तक आपके जीवन में आएंगी परेशानियां या बनेंगे बिगड़े काम, यहां जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे!

Saptahik Rashifal:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. 

Advertisement
Weekly Horoscope: 25 सितंबर तक आपके जीवन में आएंगी परेशानियां या बनेंगे बिगड़े काम, यहां जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे!
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 20, 2022, 10:09 AM IST

Saptahik Rashifal 19 To 25 september 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: इस हफ्ते मेष राशि के जातकों को सावधान रहने की जरुरत हैं. आपके विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं. इस दौरान आप पर काम को समय पर खत्म करने का दबाव बना रहेगा. प्रॉप्रटी के चक्कर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. टूरिज्म और मार्केटिंग का काम करने वालों को कुछ उलझनें रह सकती हैं. इस  सप्ताह के मध्य में कारोबार में कोई ऐसा जोखिम मोल न लें जिससे आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ जाए. सप्ताह के उत्तरार्ध में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते बीतेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से इस सप्ताह आपको अपने प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. करियर-कारोबार के सिलसिले में यात्रा करते समय अपनी सेहत और सामान का विशेष ख्याल रखें.

वृष:  वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ लिए साबित हो सकता है. इस हफ्ते की शुरुआत में करियर-कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा अवसर हाथ लग सकता है.ऑफिसत्र में आपके सीनियर आपके कामकाज की तारीफ करेंगे. मध्य में आप साज-सज्जा या फिर सुख-सुविधा से जुड़े किसी सामान पर अ्धिक धन खर्च हो सकता है. व्यापारियों के लिए यह समय शुभ रहने वाला है. बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभप्रद साबित होंगी. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे.सिंगल लोगों की लाइफ में लव पार्टनर की इंट्री हो सकती है.प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा करें .शुक्रवार के दिन मक्खन-मिश्री का दान करें.  छात्रों एवं युवाओं को प्रगति की दिशा मिलेगी. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को सप्ताह के अंत तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

मिथुन: इस सप्ताह आप जल्दी से धन कमाने के लिए किसी प्रकार का कोई शॉर्टकट अपना सकते हैं जिससे आप न चाहते हुए भी खुद को गैर-कानूनी पचड़े में फंसा देंगे. इसलिए सावधान ऱखें. इस हफ़्ते चौथे भाव में शुक्र का गोचर होने के कारण आपके ऊपर आलस छाया रहेगा और आप शारीरिक साफ़-सफाई पर भी ध्यान देना पसंद नहीं करेंगे. सप्ताह की शुरुआत से अंत तक, कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन होगा और यह वह समय होगा जब आपका स्वास्थ्य सामान्य से ज्यादा अच्छा रहेगा। इस सप्ताह चंद्रमा आपके लग्न भाव में गोचर करेगा, जिसके प्रभावस्वरूप आपको विभिन्न प्रकार की शारीरिक समस्याओं से निजात मिल सकती है. पारिवारिक वातावरण में तनाव पैदा हो सकता है. दफ़्तर में स्नेह और सकारात्मक माहौल बना रहेगा जिसके कारण आप अपने सहकर्मियों का उचित सहयोग प्राप्त करते हुए अपने किसी महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकेंगे. छात्रों को अपनी शिक्षा में भाग्य का साथ मिलेगा .इस दौरान शनि भाग्य के भाव में विराजमान होगा, जिसके परिणामस्वरूप आपको अपनी हर परीक्षा में मेहनत अनुसार फल मिलेंगे.

कर्क: इस हफ्ते चंद्रमा आपके बारहवें भाव में गोचर करेगा, जिसके चलते आप खुद को अवसाद या तनाव से ग्रस्त महसूस करेंगे. जिसके चलते आपके मन में कई नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं.ये सप्ताह आपकी आमदनी में वृद्धि होगी जिससे आप अपने धन को भविष्य के लिए संचय करने का प्लान भी कर सकते हैं. इस सप्ताह आप में धैर्य की कमी होगी जिससे आप कार्यस्थल पर दूसरों की बातों को काटते हुए अपने विचार रखेंगे। इससे आप न चाहते हुए भी कई लोगों को अपने ख़िलाफ़ कर सकते हैं. आपकी राशि के छात्रों को शिक्षा में इस हफ्ते कोई भी उठा-पटक का सामना नहीं करना पड़ेगा.

सिंह:सिंह राशि को भवन सुख का वस्तिार होगा, माता-पिता का सहयोग मिलेगा. छात्रों की पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी. आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं, किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं. वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है.

कन्या राशि: इस सप्ताह कन्या राशि के स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, परंतु आत्मवश्विास में वृद्धि होगी. कार्यों के  प्रति जोश व उत्साह रहेगा. मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि संभव है, आय में भी वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी संभावित है.  छात्रों एवं युवाओं को प्रगति की दिशा मिलेगी. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को सप्ताह के अंत तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.  नौकरी व कार्यक्षेत्र में वस्तिार हो सकता है। स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है। अफसरों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी.

तुला: यदि आप अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे थे तो  किसी मित्र की मदद से आपको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है. सप्ताह के मध्य में इष्ट-मित्रों के साथ मेल-मिलाप बढ़ेगा. युवाओं और महिलाओं के लिए यह समय बेहद अनुकूल रहने वाला है.मित्रों या फिर परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है. तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर व्यापारियों को लाभ होगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता करने को मिलेगा। अपने प्रेम संबध को मजबूत बनाने के लिए छोटी-मोटी बातों को दिल पर लगाने से बचें और कोई भी निर्णय भावना बहकर न लें। खास तौर पर दूसरों के बहकावे में आकर तो बिल्कुल भी ऐसा न करें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. शुक्रवार के दिन चावल और चीनी का दान करें.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. नौकरीपेशा लोग अपने अपने बुद्धि और विवेक के बल पर न सिर्फ विरोधियों की साजिश को नाकाम करेंगे. कारोबार के सिलसिले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. भूमि-भवन और कमीशन पर काम करने वालों के लिए यह समय शुभ साबित होगा. इस दौरान सगे-संंबंधियों के साथ संबंध और प्रगाढ़ होंगे। अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में चल रहे हैं तो परिजन उस पर अपनी स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. सेहत की दृष्टि से आपको अपनी दिनचर्या और खान-पान सही रखने की आवश्यकता है.सप्ताह की शुरुआत में सत्ता-सरकार से जुड़ी कोई परेशानी दूर होगी. यदि आप किसी काम के लिए लंबे समय से सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे थे तो इस सप्ताह उससे जुड़ी सारी अड़चनें दूर हो जाएंगी. रोज हनुमत उपासना करें.

धनु: धनु राशि के लिए यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता लिए रह सकता है. भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. भूमि-भवन से जुड़े विवाद को लेकर स्वजनों के साथ टकराव करने से बचें और ऐसे मामले को संवाद के जरिए सुलझाने की कोशिश करें.  सप्ताह की शुरुआत में आप पर कामकाज का अचानक से बड़ा बोझ आ सकता है. कामकाज में छोटी-मोटी रुकावटे आ सकती हैं लेकिन वह किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से शीघ्र ही दूर हो जाएंगी. अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा. किसी भी तरह की लापरवाही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने के लिए मजबूर कर सकती है. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, जिससे उनके पास पैसों की आवक बनी रहेगी.  इस सप्ताह आपकी अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी.

मकर: इस सप्ताह चंद्रमा आपके आठवें भाव में विराजमान होगा, जिसके परिणामस्वरूप आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य में मिलने वाली सफलता के बावजूद भी आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट दर्ज की जाएगी . ये सप्ताह यूँ तो बड़े स्तर पर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लेकर आएगा. आपका ऊर्जावान, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आसपास, खासतौर से आपके परिवार के सदस्यों को ख़ुशी देगा जिसके कारण आपको अपने माता-पिता से प्रेम और स्नेह मिलेगा. इस सप्ताह विद्यार्थियों को कई सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे. खासकर वो छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यह समय विशेष फलदायी साबित होगा.  इस सप्ताह दसवें भाव में सूर्य, बुध और शुक्र की युति होने की वजह से हो सकता है कि कार्यक्षेत्र का कोई कार्य पूरा करने में आपको परेशानी आए, लेकिन आपके वरिष्ठ देवदूतों जैसा व्यवहार करते हुए, आपको हर समस्या से निजात दिलाने की कोशिश करेंगे.एकादशी का व्रत करें.

कुंभ: कुंभ राशि के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में सूर्य, बुध और शुक्र आठवें भाव में विराजमान होंगे, इसलिए ये समय आपके स्वास्थ्य के लिहाज़ से अनुकूल नहीं कहा जा सकता है. सही ये होगा कि सेहत को लेकर, सबसे अधिक सप्ताह की शुरुआत में ही ज़्यादा सतर्कता बरतें.  घर में किसी सदस्य की सेहत को लेकर इस सप्ताह आपको अपना बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति तक बिगड़ सकती है. इस राशि के विद्यार्थियों के लिए, ये हफ्ता काफी सफलता दायक सिद्ध होने की अच्छी संभावना दिखाई दे रही है. पारिवारिक जीवन को अच्छा करने के लिए, आप इस सप्ताह अपनी ओर से प्रयास करते दिखाई देंगे. इस दौरान माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा जिससे आपको उनका उचित सहयोग प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

मीन: मीन राशि के लिए इस सप्ताह सातवें भाव में सूर्य, बुध और शुक्र की उपस्थिति होने के कारण, आपको दूसरों की आलोचना में अपना ज्यादातर समय और ऊर्जा बर्बाद करने से बचना होगा. सकारात्मक सोचें और अपनी वाणी में भी मधुरता लेकर आएं. धन लाभ होने की संभावना बनती दिखाई दे रही है. आपके लिए ये हफ्ता करियर के लिहाज़ से अच्छा रहने वाला है.दौरान आपको अपने किसी विकार से निजात मिल सकेगी जिससे आप अपने कार्यक्षेत्र पर पहले से अधिक मेहनत के साथ अपने लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु, प्रयास करते दिखाई देंगे.  इस सप्ताह चंद्रमा आपके पांचवें भाव में विराजमान होगा, इसलिए जो कुछ न कुछ नया सीखते रहेंगे, उनकी बौद्धिक क्षमता बेहतर हो सकेगी, बाकी उसके अलावा अन्य छात्रों को अपनी क्षमता में गिरावट के साथ-साथ कई हानिकारक परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारी बचें. गुरुवार के दिन उपवास करें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

Rashifal 20 September: इन तीन राशियों के कारोबार पर पड़ेगा असर, इन जातकों को मिलेंगे बेहतरीन मौके, पढ़ें दैनिक राशिफल
 

Read More
{}{}