trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01292004
Home >>Uttar Pradesh

Saptahik Rashifal: इन राशियों के लिए खास रहेगा सप्ताह, इन जातकों की लव लाइफ में रहेगी टेंशन, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 07 August To 13 August 2022: अगस्त 2022 का दूसरा सप्ताह आज शुरु हुआ है. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..  

Advertisement
Saptahik Rashifal:  इन राशियों के लिए खास रहेगा सप्ताह, इन जातकों की लव लाइफ में रहेगी टेंशन, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 07, 2022, 01:31 PM IST

Saptahik Rashifal 7 August To 13 August 2022: अगस्त 2022 का दूसरा सप्ताह आज से शुरु हुआ है. इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन भी सामान्य रूप से व्यतीत होगा. कह सकते हैं कि इस हफ्ते पारिवारिक और आर्थिक दोनों नजरिए से लाभदायक रहने वाला है. विवाहितों का गृहस्थ जीवन भी सामान्य रूप से व्यतीत होगा. बच्चों के विकास के लिए उनका मार्गदर्शन करना और कुछ समय उनके साथ व्यतीत करना भी जरूरी है. परिवार के साथ समय बिताएं.  खुद पर भरोसा रख कर काम करें, तभी सफलता मिलेगी. पारिवारिक का वातावरण बहुत ही सुकून भरा रहेगा. स्वास्थ्य ठीक दिख रहा है. थोड़ी बहुत खांसी जुकाम जैसे परेशानी महसूस हो सकती हैं. 

वृषभ: इस हफ्ते यात्राओं का दौर बना रहेगा. घर के रखरखाव संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग में भी समय बिताएंगे. छात्रों को करियर से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. पति-पत्नी के संबंध मधुर बने रहेंगे. परिवार के साथ मनोरंजक प्रोग्राम बनेंगे.ध्यान रखें घर की व्यस्तता की वजह से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम छूट सकते हैं. कभी-कभी गुस्सा या वाणी में कटूता के कारण बनते काम में परेशानी आ सकती है. इस समय किसी तरह का लेन देन भी करते समय सावधानी रखें. पैतृक संपत्ति से जुड़ा मसला भी हल होने की संभावना है. यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थजीवन भी खुशनुमा रहेगा. इस हफ्ते कारोबार से जुड़ी किसी भी तरह का महत्वपूर्ण फैसला ना लें.

मिथुन: इस सप्ताह बेहतरीन परिस्थितियां बनी रहेंगी और समय का पूरा फायदा उठाएंगे. परिवार के साथ  समय व्यतीत होने से स्वयं को हल्का-फुल्का ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. वर्क प्लेस में कुछ बदलाव की जरूरत है. कारोबार से जुड़े कामों में ज्यादा समय देना पड़ेगा. आप अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त नहीं हो पाएंगे. इसलिए लापरवाही न करें. पति-पत्नी के बीच कुछ तनाव रहेगा. व्यापार में  किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बचें. कोई बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती हैं. 

कर्क: भविष्यफल में इस सप्ताह नये-नये लोगों से दोस्ती होगी जो आगे चलकर आर्थिक लाभ पहुंचायेंगे. पिता की सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है. छात्रों के पढ़ाई या करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान होगा. पैतृक संपत्ति संबंधी वाद-विवाद भी किसी की मध्यस्थता से आसानी से हल हो जाएंगे. अनजान लोगों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें. दोस्तों और संबंधियों के साथ पारिवारिक भेट रहेगी. सिर्फ अपनी क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करने की जरूरत है. इससे आपको काफी बेहतर रिजल्ट हासिल होंगे. जोड़ों में दर्द एवं वायु विकास संबंधी परेशानी उत्पन्न हो सकते हैं. ज्यादा गरिष्ठ और तेलीय भोजन खाने से परहेज करें.

सिंह: इस सप्ताह ग्रह गोचर आपके पक्ष में हैं. पिछले कुछ समय से चल रही समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी और सुकून महसूस होगा और आप अपने पूरे आत्मविश्वास द्वारा अन्य कामों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत बनाएं. क्योंकि यह आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाले वाले हैं.कारोबार में मेहनत के हिसाब से उचित लाभ भी हासिल होंगे. विवाहित जीवन खुशनुमा रहेगा. परंतु जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कभी-कभी ओवर कांफिडेंस की वजह से आपको नुकसान भी सहना पड़ सकता है. 

कन्या: वर्कप्लेस पर कर्मचारियों और सहयोगियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें. क्योंकि उनकी किसी गलती की वजह से आपको पार्टी के सामने नीचा देखना पड़ सकता है. भावुकता के बजाए व्यवहारिक तरीके से अपनी काम करने के तरीके बनाएं. कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उसका भरा वातावरण रहेगा. युवा वर्ग अपने पढ़ाई व कैरियर के प्रति पूरी तरह गंभीर रहेंगे.धर्म-कर्म व समाज सेवा से जुड़े काम में व्यस्तता बनी रहेगी. सामाजिक मान-सम्मान भी मिलेगा. अविवाहित के लिए विवाह से जुड़ा कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है. अपनी दिनचर्या और खानपान संयमित रखें. 

तुला: इस सप्ताह अपनी ऊर्जा का भरपूर सदुपयोग करें. इस हफ्ते अधिकतर कारोबार से जुड़े काम घर से ही पूरे हो जाएंगे.अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त रहें. आपके लिए अवश्य लाभदायक स्थितियां बनेगी. किसी नजदीकी संबंधी के यहां जाने का अवसर मिलेगा. परिवार के सदस्यों को उनके अपने तरीके से काम करने दे. उनका सहयोग करें इससे उनका आत्मबल बढ़ेगा. किसी के साथ भी कोई डील या लेनदेन करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें. बदलते मौसम से हेल्थ खराब रह सकती है. इस हफ्ते निगेटिव विचारों से दूर रहे. इस हफ्ते आपके लिए पीला रंग शुभ रहेगा.

वृश्चिक: राजनैतिक व सामाजिक गतिविधियों में आप का विशेष योगदान रहेगा. आप विशेष मुकाम भी हासिल करेंगे. आर्थिक स्थिति में अप्रत्याशित लाभ होने से खुशी रहेगी. विपरीत परिस्थितियों में आप समाधान भी निकाल लेंगे. घर में कुछ रखरखाव और परिवर्तन से जुड़ी योजनाएं भी बन सकती हैं. शिक्षा संस्थान और बच्चों से जुड़े कारोबार में लाभदायक स्थितियां बन रही हैं.परंतु मेहनत की अधिक आवश्यकता है.  एक्सीडेंट या चोट लगने जैसी की बन रही है इसलिए वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. वर्कप्लेस में आपका वर्चस्व रहेगा. लाभदायक स्थितियां भी दस्तक दे रही हैं. इस सप्ताह बच्चों का अपने पढ़ाई और करियर को लेकर तनाव रहेगा. इस बार आपके लिए लंकी नंबर 6 है.

धनु: इस सप्ताह प्रॉपर्टी से जुड़े काम आपके हक में हो सकते हैं. रिश्तेदारों के किसी विवाद पूर्व मामले में आपका सहयोग आखिरी रहेगा. कभी-कभी आपके स्वभाव में आक्रोश और जल्दबाजी आपको ही नुकसान पहुंचा सकते हैं. कारोबार में बहुत ही सावधान भी रहने की जरूरत है. आपको व्यापार में धोखा मिल सकता है. बेहतर होगा कि सभी काम अपनी उपस्थिति और निगरानी में ही करवाएं. परिवार का वातावरण मंगलमय रहेगा. घर में कोई मांगलिक आयोजन का प्रोग्राम बनेगा. इस सप्ताह गलत खानपान की वजह से पेट खराब हो सकता है. 

मकर: पारिवारिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने में आपका विशेष योगदान रहेगा. घर की व्यवस्था को अनुशासित बनाकर रखने में आप कामयाब भी रहेंगे. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. छात्रों की लापरवाही की वजह से उनकी पढ़ाई में परेशानी आ सकती है. कुछ निगेटिव तरीके के लोग आपके प्रति परेशानियां खड़ी कर सकते हैं. सबको अपनी इच्छा अनुसार स्वतंत्रता देने की आवश्यकता है.  पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे. इस सप्ताह आपके लिए आसमानी कलर लकी रहेगा.

कुंभ: पूरे हफ्ते पारिवारिक लोगों की सुख-सुविधा और देखभाल से जुड़े कामों में बीतेगी.अनजान लोगों के संपर्क में ना आए. बच्चों से बहुत अधिक उम्मीदें ने रखें. अपने स्वभाव में लचीलापन बना कर रखें. युवा वर्ग में टारगेट को हासिल करने के लिए अधिक ध्यान दें. जिससे सभी सदस्य अपने आप को और अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे. आपसी भावनात्मक संबंध भी मजबूत होंगे. प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई काम चल रहा है, तो उसमें उचित सफलता मिलने की संभावना है. लव पार्टनर को कुछ उपहार देना संबंधों में नजदीकियां बढ़ाएगा. ऑफिशियल मामलों में अभी दिक्कतें बरकरार रहेंगी. ज्यादा तनाव न लें, तबीयत बिगड़ सकती है.

मीन: बिजनेस के मामलों में सोच-समझ कर फैसला लें. आपका कर्म प्रधान होना और अपने कामों के प्रति पूरी तरीके से समर्पित रहना आपको सफलता प्रदान करेगा.  कुछ निगेटिव तरीके के लोग आपका नुकसान करने की कोशिश करेंगे. इसलिए इन सब की तरफ से चौकन्ना रहना बहुत जरूरी है. आज बाहरी संपर्क अथवा किसी प्रकार की यात्रा स्थगित ही रखें. क्योंकि कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. किसी भी समस्या को गुस्से की बजाय धैर्य और संयम से संभाले. पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा. परंतु किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के प्रति आकर्षण आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है. थायराइड और रक्तचाप से प्रभावित व्यक्ति अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें. बच्चों और परिवार के साथ शॉपिंग तथा मनोरंजन में भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Monthly Rashifal: इन 5 राशियों पर कुबेर होंगे मेहरबान,संभलकर रहें कर्क-सिंह,देखें इस महीने किन-किन राशियों में बना है धन योग

 

 

 

Read More
{}{}