trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01742258
Home >>Uttar Pradesh

यूपी के बड़े पार्कों में हो सकेंगी भव्य शादियां, पर प्रवेश शुल्क भी दोगुना हुआ, जानें कौन से पार्क लिस्ट में शामिल

Ambedkar Park in UP : शुक्रवार को आवास विभाग में अपर मुख्‍य सचिव और अंबेडकर पार्क स्‍मारक समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया. फैसले के मुताबिक, अब सभी पार्क व स्मारक में प्रवेश शुल्‍क बढ़ा दिया गया है. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 17, 2023, 08:12 PM IST

UP News : लखनऊ और नोएडा के पार्कों में प्रवेश शुल्‍क महंगा कर दिया गया है. अंबेडकर पार्क स्‍मारक समिति के अंतर्गत आने वाले सभी पार्कों में प्रवेश के लिए अब 20 रुपये का टिकट लगेगा. वहीं, इन पार्कों में सुबह टहलने वालों के मासिक पार्क का दाम भी बढ़ा दिया गया है. अब महीने भर के पास के लिए 400 रुपये चुकाना होगा. अभी तक 200 रुपये में पास बन जाते थे. नई दरें एक अक्तूबर से लागू होंगी. 

अंबेडकर पार्क स्‍मारक समिति की बैठक में फैसला 
शुक्रवार को आवास विभाग में अपर मुख्‍य सचिव और अंबेडकर पार्क स्‍मारक समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया. फैसले के मुताबिक, अब सभी पार्क व स्मारक में 20 रुपये टिकट होगा. अभी बौद्ध विहार के अलावा अंबेडकर पार्क, ईको पार्क आदि में 15 रुपये टिकट है. बौद्ध विहार में प्रवेश शुल्क 10 रुपये है. 

मासिक पास शुल्‍क भी बढ़ा 
वहीं, सुबह की सैर करने वालों को मासिक पास बनवाने पर 200 रुपये, तो छमाही पास के लिए 600 रुपये चुकाने होते हैं. मासिक पास शुल्क को बढ़ाकर 400 और छमाही को 1600 रुपये कर दिया गया है. नई दरें एक अक्तूबर 2017 से लागू होंगी. 

सांस्‍कृतिक कार्यक्रम भी हो सकेंगे 
इसके अलावा सभी पार्क, स्मारकों में खाली जगहों का उपयोग सामाजिक, सांस्कृतिक, वैवाहिक, फिल्म-वेब सीरीज की शूटिंग, व्यक्तिगत कार्यक्रमों व अन्य गैर राजनीतिक आयोजनों के लिए भी हो सकेगा. लखनऊ व नोएडा दोनों जगह यह फैसला लागू होगा. इसके लिए आवंटन की दरें व शर्त अलग से सदस्य सचिव व एलडीए वीसी तय करेंगे. 

Karan Deol Sangeet: दादा धर्मेंद्र ने पोते की संगीत में किया 'जट यमला पगला' पर डांस, महफ़िल में लगाया चार चांद

Read More
{}{}