trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01500253
Home >>Uttar Pradesh

Weather Update: यूपी में बूंदाबांदी से इन जिलों में तेजी से लुढ़का पारा, जानिए गेहूं की फसल के लिए कितना फायदेमंद

लखनऊ आंचलिक मौसम विभाग की मानें तो रविवार को भी कई शहरों में छाए रहेंगे बादल. चलती रहेंगी सर्द हवाएं. 

Advertisement
Weather Update: यूपी में बूंदाबांदी से इन जिलों में तेजी से लुढ़का पारा, जानिए गेहूं की फसल के लिए कितना फायदेमंद
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 25, 2022, 08:35 AM IST

Weather Update: उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में हुई बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई. रविवार सुबह तेज हवाएं चलने से मौसम साफ रहा, तो वहीं तापमान में तेजी से गिरावट देखी गई. पिछले कुछ दिनों के मुकाबले रविवार सुबह कोहरा कम रहा. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बूंदाबांदी से किसानों और गेहूं की फसल को फायदा होगा. वहीं, गरीबों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है.

बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट 
दिसंबर का महीना जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को लखनऊ, गोरखपुर, कुशीनगर समेत कई शहरों में हुई बूंदाबांदी ने तापमान में गिरावट दर्ज किया है. लखनऊ आंचलिक मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले हफ्ते में मौसम में शुष्‍कता बनी रहेगी. विभाग ने 40 से अधिक जिलों में घने कोहरे के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है. 

आज भी छाए रहेंगे बादल 
मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक, यूपी के अधिकांश जिलों में रविवार को भी बादल छाए रहेंगे. साथ ही बर्फीली हवाएं भी चल सकती हैं. देर शाम तापमान में भारी गिरावट देखी जा सकती है, जिससे रात में गलन ठंड बढ़ जाएगी. दोपहर में भी धूप कम निकलने की संभावना है. सोमवार तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. 

Weather Update: यूपी में शीत लहर के बीच आज इन इलाकों में बूंदाबांदी के आसार, जानिए कब तक सताएगी सर्दी
 

दिल्‍ली NCR में अभी और बढ़ेगी ठंड 
राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है. साथ ही न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 26 दिसंबर को शीतलहर चल सकती है. साथ ही न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 

COVID -19 के खतरे ने फिर सिर उठाया, डॉक्टर से जानें सर्दी में मास्क लगाना और भी ज्यादा क्यों जरूरी

Read More
{}{}