Home >>Uttar Pradesh

UP Weather Update: शीतलहर की चपेट में उत्‍तर प्रदेश, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, जानिए कितने दिन कोहरा बरपाएगा कहर

जनवरी के पहले सप्‍ताह तक छाया रहेगा कोहरा. इसके बाद घना कोहरे से राहत मिलने की संभावना. 

Advertisement
UP Weather Update: शीतलहर की चपेट में उत्‍तर प्रदेश, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, जानिए कितने दिन कोहरा बरपाएगा कहर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 27, 2022, 11:47 AM IST

UP Weather News: यूपी में शीतलहर का कहर जारी है. सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. मंगलवार सुबह गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर, गोरखपुर और प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 1 हफ्ते तक घना छाया रहेगा. यानी जनवरी के पहले सप्‍ताह तक लगभग ऐसा ही मौसम बना रहेगा. इसके बाद घने कोहरने से राहत मिलने की संभावना है. 

अभी ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं 
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को यूपी के ज्‍यादातर जिलों में सुबह और शाम को घना कोहरा छाया रहा. मुरादाबार के कई इलाकों में दृश्‍यता काफी कम थी. यहां न्‍यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से कम था. वहीं, अधिकतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को भी प्रदेश का न्‍यूनतम तापमान 6.7 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. वहीं, अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री के आसपास रहेगा. 

जनवरी के पहले सप्‍ताह तक छाया रहेगा कोहरा 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. सिर्फ 30 और 31 दिसंबर को तापमान थोड़ा बढ़ सकता है. एक जनवरी से फिर तेज ठंड का दौर आने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, जनवरी के पहले सप्‍ताह तक कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके बाद कोहरे से राहत मिल सकती है. मंगलवार को शाम होते ही गलन और बढ़ने की संभावना जताई गई है. इसके चलते दृश्‍यता भी काफी कम हो सकती है. 

 

घंटों देरी से पहुंच रहीं ट्रेनें 
मौसम विभाग के मुताबिक, कोहरे और शीतलहर का असर सड़क से लेकर रेल यातायात तक पर भी पड़ रहा है. साथ ही हवाई सेवा भी प्रभावित हो रही है. यूपी रोडवेज ने जहां बसों की गति को कम किया है, वहीं कुछ ट्रेनें कोहरे के चलते रद्द करनी पड़ रही हैं. लगातार दो दिन से कोहरे से हवाई सेवा प्रभावित होने के चलते उड़ानों का समय भी करीब सवा घंटा देरी से कर दिया गया है. छोटे वाहन कार आदि भी सड़कों पर रेंगते दिखाई दे रहे हैं. सोमवार को भी घना कोहरा होने के कारण ट्रेनें सहारनपुर में 4 से 5 घंटे की देरी से पहुंचीं. यही हाल यूपी के कई रेलवे स्‍टेशनों पर रहा. 

WATCH: केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन और ग्रेच्युटी हो सकती है बंद, सरकार ने जारी किया नया नोटिफिकेशन

{}{}