trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01666968
Home >>Uttar Pradesh

गंगोत्री में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एवलांच की संभावना, गोमुख ट्रैक पर पर्यटकों के आगमन पर लगी रोक

Uttarkashi News: गंगोत्री नेशनल पार्क प्रशासन ने गोमुख ट्रैक पर पर्यटकों के आवागमन पर रोक लगा दी है. आइए बताते है पूरा मामला. 

Advertisement
गंगोत्री में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एवलांच की संभावना, गोमुख ट्रैक पर पर्यटकों के आगमन पर लगी रोक
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 25, 2023, 09:57 AM IST

उत्तरकाशी: उत्तराखंड ( Uttarakhand ) से बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्तरकाशी ( Uttarkashi) गंगोत्री नेशनल पार्क ( Gangotri National Park ) प्रशासन ने एक खास ट्रैक पर पर्यटकों के आवागमन पर रोक लगा दी है. जानकारी के मुताबिक गंगोत्री नेशनल पार्क प्रशासन ने गोमुख ट्रैक पर पर्यटकों के आवागमन पर रोक लगा दी है.

Shamli: 'प्रदेश में नो कर्फ्यू, नो दंगा UP में सब चंगा', मुझे लगता है हमारा सत्ता में आना सार्थक हुआ: CM 

आगामी बृहस्पतिवार तक गोमुख ट्रैक पर पर्यटकों के आगमन पर रोक
आपको बता दें कि गंगोत्री के तीन हजार मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एवलांच का खतरा ( Avalanche Probability ) बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक एवलांच (Avalanche) आने की संभावना को देखते हुए गोमुख ट्रैक ( Gomukh Track ) पर पर्यटकों ( Tourists ) के आगमन पर आगामी बृहस्पतिवार तक के लिए रोक लगा दी गई है.

Sex Determination: हरियाणा से आई टीम ने बिछाया लिंग जांच का जाल, मछली की तरह फंस गए डॉक्टर साहब, पढ़ें खबर...

Jaunpur: पुलिस और विधायक लकी यादव के बीच हुई झड़प के साथ तीखी नोकझोंक, जानिए पूरा मामला , पढ़ें खबर...

कोई भी पर्यटक नहीं कर सकता है आवागमन 
आपको बता दें कि मौसम विभाग ( Meteorological Department ) ने अलर्ट ( Meteorological Department Alert ) जारी किया था. दरअसल, जनपद के 3,000 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एवंलांच जाने की संभावना को लेकर ये अलर्ट जारी किया गया है. इसको लेकर गंगोत्री नेशनल पार्क प्रशासन ने गोमुख ट्रैक पर आगामी बृहस्पतिवार तक पर्यटकों के आवागमन पर रोक लगा दी है.  दरअसल, अब गोमुख ट्रैक पर बृहस्पतिवार तक कोई भी पर्यटक आवागमन नहीं कर सकता है.

पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खास तौर पर गोमुख ट्रैक पर किसी भी अनहोनी से बचने के लिए आगामी बृहस्पतिवार तक यात्रियों को जाने की मनाही है.

 

Read More
{}{}