trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01248582
Home >>Uttar Pradesh

उत्तराखंड एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, कुख्यात तस्कर तोताराम गिरफ्तार

हरिद्वार के डीएफओ दीपक कुमार ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि चार वन तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. उनके पास से दो बाघों की खाल भी बरामद हुई है. एसटीएफ और वन विभाग की टीम पिछले 1 महीने से वन तस्करों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी. 

Advertisement
उत्तराखंड एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, कुख्यात तस्कर तोताराम गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 08, 2022, 12:06 AM IST

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ और वन विभाग की केंद्रीय सुरक्षा टीम ने चार वन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार वन तस्करों के पास से दो बाघों की खाल भी बरामद हुई है. दोनों टीमों ने हरिद्वार जिले के लक्सर वन प्रभाग क्षेत्र में ये संयुक्त कार्रवाई की है. वन तस्कर बिजनौर जिले से हरिद्वार जिले की सीमा में दाखिल हो रहे थे. उसी समय गांव शेखपुरा के पास से उन्हें गिरफ्तार किया गया.

कुख्यात वन तस्कर तोताराम गिरफ्तार 
हरिद्वार के डीएफओ दीपक कुमार ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि चार वन तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. उनके पास से दो बाघों की खाल भी बरामद हुई है. एसटीएफ और वन विभाग की टीम पिछले 1 महीने से वन तस्करों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए तस्करों में यूपी और उत्तराखंड के सबसे कुख्यात वन तस्कर तोताराम का पुत्र हरद्वारी लाल भी शामिल है. फिलहाल एसटीएफ और वन विभाग की टीम गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड एसटीएफ और वन विभाग की टीम काफी समय से तोताराम की तलाश कर रही थी, लेकिन टीम को उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था. इस दौरान आज 7 जुलाई को उत्तराखंड एसटीएफ और केंद्रीय वाइल्ड लाइफ की टीम को सूचना मिली कि तोताराम अपने साथियों के साथ बाजपुर दोराहा क्षेत्र में आया हुआ है. संयुक्त टीम ने चारों तस्करों का पीछा करते हुए हरिद्वार जिले के लस्कर में पहुंची, जहां टीम ने चोरों तस्करों को घेराबंदी कर धर दबोचा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}