trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01614008
Home >>Uttar Pradesh

Uttarakhand News : ''युवाओं पर दर्ज हुए मुकदमे लिए जाएंगे वापस'', धामी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Uttarakhand News :उत्तराखंड सरकार ने पेपर लीक मामले में विरोध प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्च और पथराव मुद्दे पर बड़ा फैसला लिया है. धामी सरकार उन युवाओं के ऊपर दर्ज केस वापस लेगी,  हालांकि सरकार ने एक शर्त भी जोड़ दी है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

Advertisement
Uttarakhand News : ''युवाओं पर दर्ज हुए मुकदमे लिए जाएंगे वापस'', धामी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Stop
Arvind Kumar |Updated: Mar 18, 2023, 08:55 AM IST

कुलदीप नेगी/देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया है. देहरादून में पथराव लाठीचार्ज की घटना के बाद युवाओं पर दर्ज किए गए मुकदमों को सरकार वापस लेगी.सीएम पुष्कर धामी का ये बड़ा फैसला माना जा रहा है. बीजेपी का कहना है की धामी सरकार युवाओं के साथ खड़ी है , उनके भविष्य के लिए चिंतित है और इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह बड़ा ऐलान किया है.

सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि ''बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज के दौरान जिन छात्रों पर मुकदमे दर्ज हुए थे उनमें से यदि कोई छात्र प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होगा तो उनके मुकदमे वापस किए जाएंगे. इसके साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष के साथियों को भी इसके लिए धन्यवाद दिया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सदन के भीतर कुछ मुद्दों पर विपक्ष का बर्ताव ठीक नहीं रहा.'' 

UP के बिजली कर्मचारी हड़ताल पर, कई जगह बिजली सप्लाई ठप, सरकार ने कानून हाथ में लेने पर लगेगा NSA

13 मार्च से शुरू हुआ उत्तराखंड विधानसभा का सत्र 16 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है .मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बजट सत्र को ऐतिहासिक बताया मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश की योजनाओं को पूरा करने वाला यह बजट है प्रदेश के सभी वर्गों के लिए खास बजट पेश किया गया है. गैरसैंण में लंबा सत्र ना चलने को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा इसे भी देखा जाएगा और भविष्य में सत्र लंबा चले इस पर विभाग से भी बात की जाएगी लेकिन विपक्ष की मंशा सत्र को सही से चलाने की नहीं थी. मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष शुरू से आलोचना करने के मूड में था. चार दिन चले इस बजट सत्र में सरकार ने 77405 करोड़ का बजट पास किया.

Watch: BMW से आए युवकों ने सड़क पर रखे गमले चुराये, वीडियो वायरल

Read More
{}{}