trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01642768
Home >>Uttar Pradesh

बीजेपी कराएगी अपने नेताओं की सोशल मीडिया रेटिंग, सांसद-विधायकों का भी देना होगा इम्तेहान

उत्तराखंड बीजेपी ने सोशल मीडिया अपनी ताकत बढ़ाने के लिए एक खास रणनीति तैयार की है. इसके अंतर्गत अब पार्टी अपने नेताओं की सोशल मीडिया रेटिंग तैयार करेगी. बताया जा रहा है इसके आधार पर भविष्य में टिकट और संगठन में पद दिए जाएंगे.

Advertisement
महेंद्र भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी, उत्तराखंड
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 07, 2023, 04:20 PM IST

कुलदीप नेगी/देहरादून : प्रदेश भाजपा अब अपने नेताओं की सोशल मीडिया रेटिंग करने जा रही है. इससे पता चलेगा कि बीजेपी के विधायक और सांसद सोशल मीडिया पर कितने एक्टिव है. वह केंद्र और राज्य सरकार की जनहित से जुड़ी योजनाओं को सोशल मीडिया के जरिए कितना प्रचारित प्रसारित कर रहे हैं और आम जनता तक कितना पहुंचा रहे हैं.

दरअसल बीजेपी का पूरा फोकस अब सोशल मीडिया पर है,लेकिन यह बात सामने आयी है कि भाजपा के बहुत से नेता सोशल मीडिया में पूरी तरह से एक्टिव नहीं है और न ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को बहुत ही प्रभावी तरीके से जनता के बीच लेकर जा रहे हैं.

नई सोशल मीडिया और आईटी टीम गठित

दरअसल अब सियासी मुद्दों संसद और सड़क के साथ ही सोशल मीडिया पर भी लड़े जाते हैं. सोशल मीडिया की नैरेटिव बनाने और बिगाड़ने में अहम भूमिका होती है. कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड बीजेपी ने सोशल मीडिया की जिम्मेदारी प्रवक्ता नवीन ठाकुर को सौंपी है. उन्हें संयोजक बनाया गया है. जबकि करुण दत्ता, कुलदीप रावत,गंधार अग्रवाल,लाल सिंह कोरांगा को सह संयोजक बनाया गया है. प्रदेश बीजेपी ने अजीत नेगी को आईटी विभाग का संयोजक और प्रवीण लेखवार तथा प्रशांत वर्मा को सह संयोजक बनाया है. इससे पहले उत्तराखंड बीजेपी ने विधानसभा वार सोशल मीडिया प्रभारी नियुक्त किए थे. 

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव के लिए सपा ने शुरू किया प्रत्याशी चयन, विधायकों को दी गई ये जिम्मेदारी

6 अप्रैल को बीजेपी की स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया में सक्रियता का मंत्र दिया था. उन्होंने कहा था कि ''टेक्नोलॉजी का दौर है और पार्टी को टेक्नोलॉजी के साथ भी जोड़ना होगा. सोशल मीडिया के नए तौर-तरीके- रील्स, यूट्यूब, फेसबुक-ट्विटर के दौर में युवाओं से जुड़ना होगा. इसके लिए पार्टी में टेक्नोलॉजी सेल बना सकेत हैं.''

WATCH: आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में मुख्य आरोपी सिंगर समर सिंह गिरफ्तार

Read More
{}{}