trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01538675
Home >>Uttar Pradesh

UP Weather Update: यूपी में सर्दी लेगी यूटर्न, मौसम विभाग ने दी इन जिलों में बारिश और ओले पड़ने की चेतावनी

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में शनिवार को भी हल्‍की बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. 

Advertisement
UP Weather Update: यूपी में सर्दी लेगी यूटर्न, मौसम विभाग ने दी इन जिलों में बारिश और ओले पड़ने की चेतावनी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 21, 2023, 09:02 PM IST

UP Weather Update: पहाड़ों पर ही नहीं मैदानी इलाकों में भी बारिश हो रही है. यूपी समेत कई राज्‍यों में शनिवार को भी हल्‍की बारिश हुई. इससे पहले शुक्रवार रात को प्रयागराज, लखनऊ समेत कई जिलों में तेज गरज के साथ बारिश हुई थी. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना है. 

बेमौसम हुई बारिश से बढ़ी मुश्किलें 
शुक्रवार रात को हुई बारिश के बाद शनिवार को दिनभर मौसम साफ रहा. इसके साथ ही ठंड में भी कमी दर्ज की गई. हालांकि, शनिवार रात से ही कई जिलों में धुंध छाने लगी. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 23 और 24 जनवरी को भी बारिश हो सकती है. बारिश होने के साथ शीतलहर भी चल सकती है. वहीं, बेमौसम हुई बारिश ने ठंड के बढ़ने के फिर से संकेत दे दिए हैं. 

फसलों को भी नुकसान 
भीषण ठंड में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. एक तरफ जहां लोगों को आने-जाने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा. वहीं, बेमौसम हुई बारिश से फसलों को भी नुकसान हुआ है. उधर, प्रयागराज में टेंट में रहने वाले कल्‍पवासियों को भी परेशानी उठानी पड़ी. 

इन इलाकों में हुई बारिश 
लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, अंबेडकरनगर, गोंडा समेत अवध व प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई. लखनऊ व गोंडा में ओले भी पड़े. मौसम विभाग का कहना है कि 24 जनवरी तक बूंदाबांदी-बारिश का दौर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगा. कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ेंगे. इससे मौसम ठंडा होगा.

Read More
{}{}