trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01587850
Home >>Uttar Pradesh

UP Weather: होली के रंग में भंग डाल सकता है मौसम, यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का हाल

UP Weather Update:  मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पश्चिमी यूपी समेत कई आसपास के जिलों में हल्‍की बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

Advertisement
UP Weather: होली के रंग में भंग डाल सकता है मौसम, यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का हाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 26, 2023, 11:26 PM IST

UP Weather Update: यूपी में फरवरी महीने में ही रिकॉर्ड गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. इस बीच अच्‍छी खबर आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पश्चिमी यूपी समेत कई आसपास के जिलों में हल्‍की बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग का मानना है कि होली से पहले हल्‍की बारिश हो सकती है.

मई-जून वाली गर्मी फरवरी में 
यूपी के कई हिस्‍सों में रविवार को तापमान में इजाफा देखा गया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां एक ओर सुबह हल्‍की ठंड के साथ धुंध दिखाई दी. वहीं, यूपी के अन्‍य जिलों में तापमान में वृद्धि देखी गई. आलम यह है कि दिन में निकली तेज धूप अभी से मई-जून वाली गर्मी का एहसास कराने लगी है. बता दें कि IMD पहले ही इस बार रिकॉर्ड गर्मी पड़ने की संभावना जता चुका है. 

इस दिन छिटपुट बारिश की आशंका 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, यूपी में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्‍क बने रहने की आशंका है. मार्च के पहले हफ्ते में भी मौसम शुष्‍क बना रहेगा. हालांकि, प्रदेश में 28 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की मानें तो 28 फरवरी से 2 मार्च के बीच यूपी के कई हिस्‍सों में छिटपुट बारिश हो सकती है.  

तेजी से चढ़ रहा पारा 
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पूरे यूपी, एमपी, बिहार और राजस्थान में फरवरी 100% सूखी ही रही है इस वजह से उत्तर और मध्य भारत के कई हिस्सों का पारा तेजी से चढ़ने के साथ बढ़ा तापमान अभी से लोगों की परेशानी बढ़ाने लगा है.

WATCH: सीतापुर में नदी में फटते दिखे बम

Read More
{}{}