trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01634619
Home >>Uttar Pradesh

Rain Alert in UP : लखनऊ, कानपुर और हरदोई में गिरे ओले, अगले 24 घंटे में फिर बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए देखें IMD का अलर्ट

Rain Alert in UP : प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर और हरदोई में शुक्रवार को बारिश के ओले गिरे. मौसम विभाग ने किसानों को अलर्ट रहने की चेतावनी जारी किया है. तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की संभावना. 

Advertisement
Rain Alert in UP : लखनऊ, कानपुर और हरदोई में गिरे ओले, अगले 24 घंटे में फिर बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए देखें IMD का अलर्ट
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Mar 31, 2023, 09:52 PM IST

Rain Alert in UP : यूपी में शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहा. प्रदेश की राजधानी लखनऊ, हरदोई और कानपुर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इतना ही नहीं कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई. इसके चलते तापमान में अचानक गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे प्रदेश में अगले 24 घंटे में तेजी से मौसम बदलेगा. 

लखनऊ, कानपुर और हरदोई में गिरे ओले 
शुक्रवार को सुबह से ही मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था. शाम होते-होते लखनऊ में आसमान में घना कोहरा छा गया. थोड़ी ही देर में झमाझम बारिश शुरू हो गई. इस दौरान तेज आंधी भी चली. अचानक मौसम में बदलाव के चलते तापमान भी गिर गया. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, लखनऊ समेत पूरे यूपी में अगले 24 घंटे तक बारिश की संभावना है. वहीं, शुक्रवार को कानपुर और लखनऊ से सटे हरदोई जिले में बारिश के साथ ओले भी गिरे. 

किसानों को भी अलर्ट रहने को कहा 
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई शहरों में आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. इस दौरान मौसम विभाग ने किसानों को भी अलर्ट रहने को कहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च महीने में शुक्रवार को सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. एक अप्रैल के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. तब तापमान में वृद्धि होगी. 

इन जिलों में ओलावृष्टि की संभावना 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, यूपी के मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, रामपुर, बरेली, बदायूं, आगरा, अलीगढ़, एटा, हरदोई, लखीमपुर खीरी, मथुरा, मेरठ, सहारनपुर, शामली, बागपत, बिजनौर, हरदोई, पीलीभीत आदि जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की चेतावनी देते हुए यूपी के किसानों को भी अलर्ट कर दिया है.

Watch: कामदा एकादशी पर करें ये उपाय, होगी हर मुश्किल दूर

Read More
{}{}