trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01581263
Home >>Uttar Pradesh

UP Weather: फरवरी महीने में ही गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, जल्‍द पसीना छुड़ाने वाली गर्मी की आहट, जानें अपने शहर का हाल

UP Weather:  यूपी में केवल सुबह और शाम ही हल्‍की ठंड का अहसास हो रहा है. वहीं दिन में तेज धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में और भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. 

Advertisement
UP Weather: फरवरी महीने में ही गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, जल्‍द पसीना छुड़ाने वाली गर्मी की आहट, जानें अपने शहर का हाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 21, 2023, 11:29 PM IST

UP Weather: फरवरी का महीना समाप्‍त होने का नजदीक आ रहा है. ऐसे में यूपी समेत कई राज्‍यों में गर्मी का अहसास होने लगा है. यूपी में केवल सुबह और शाम ही हल्‍की ठंड का अहसास हो रहा है. वहीं दिन में तेज धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में और भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. 

कानपुर में रिकॉर्ड गर्मी 
कानपुर में फरवरी माह में अधिकतम तापमान का रिकार्ड लगातार टूट रहा है. सोमवार को 50 साल बाद आज के दिन इस महीने में अब तक का सर्वाधिक पारा 32 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. यह आज के सामान्य निर्धारित तापमान से 8.6 डिग्री सेल्सियस अधिक है. 

लखनऊ में हल्‍का कोहरा छाया रहा 
वहीं, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को सुबह हल्‍का कोहरा छाया रहा. यहां न्‍यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. वहीं, अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहा. लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की मानें तो आने वाले दिनों में लखनऊ का अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री के बीच रहेगा. अगर गाजियाबाद की बात करें तो यहां मंगलवार को न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है. 

मार्च में भीषण गर्मी का अहसास 
मौसम विभाग का कहना है कि उत्‍तर भारत में तेजी से गर्मी का इजाफा हो रहा है. वहीं दिल्‍ली और यूपी के साथ राजस्‍थान में गर्मी का पारा बढ़ने लगा है. यहां फरवरी महीने में तेज गर्मी का अहसास होने लगा है. कई इलाकों में ठंड का पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है. ऐसे में अनुमान है कि मार्च महीने में भीषण गर्मी का अहसास होने लगेगा. इस बार रिकॉर्ड गर्मी पड़ेगी. 

WATCH: विधायकों को अब सत्र के दौरान मिलेंगी खास सुविधाएं, यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया ऐलान

Read More
{}{}