trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01552301
Home >>Uttar Pradesh

UP Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाओं का कहर जारी, अगले 2 दिनों तक ठंड से राहत नहीं, जानें कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम

UP Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. इसका असर यूपी समेत कई राज्‍यों में दिख रहा है. इससे सुबह और शाम ठंडक का अहसास होगा. 

Advertisement
UP Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाओं का कहर जारी, अगले 2 दिनों तक ठंड से राहत नहीं, जानें कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 01, 2023, 12:45 AM IST

UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का मैदानी इलाकों में असर दिख रहा है. मैदानी इलाकों में तेज ठंड हवाएं चल रही हैं. मंगलवार को यूपी के कई जिलों में दिनभर बर्फीली हवाएं चलती रहीं. मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 दिनों तक ऐसी ही बर्फीली हवाएं चलती रहेंगी. इसके बाद मौसम में खास बदलाव देखने को मिलेगा. दिन के तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी.  

सुबह और शाम होगा ठंडक का अहसास
इससे पहले यूपी के कई जिलों में बारिश का दौर देखने को मिला था. लखनऊ, कानपुर,  सीतापुर, प्रयागराज समेत कई जिलों में 2 दिनों तक हल्‍की बारिश हुई थी. इसके बाद इन जिलों में अचानक तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. इसके बाद कहीं-कहीं हल्‍की बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. इसका असर यूपी समेत कई राज्‍यों में दिख रहा है. इससे सुबह और शाम ठंडक का अहसास होगा. 

अचानक तापमान में गिरावट दर्ज 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, 2 फरवरी तक बर्फीली हवाएं चलती रहेंगी. पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय से आ रही ठंडी हवाओं ने तापमान 5 से 7 डिग्री तक गिरा दिया है. मंगलवार को यूपी के प्रमुख शहर गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ में न्यूनतम तापमान 10 से 8 डिग्री के बीच तक दर्ज किया गया. वहीं, जम्मू-कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. जिसके चलते कुछ दिन ठंडक का अहसास होता रहेगा. 

किसानों की चिंता बढ़ी 
मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से बिगड़े मौसम के कारण अब अगले 24 घंटे तक हल्‍की बारिश और तेज हवा का अलर्ट जारी किया गया है. अचानक बिगड़े मौसम को देख किसानों की चिंता बढ़ गई है. किसानों को फसलें खराब होने का डर सता रहा है. रविवार-सोमवार रात से बने बारिश के आसार मंगलवार और बुधवार तक रहने की संभावना है. यूपी में आने वाले 2 दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है. जबकि न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है.

Read More
{}{}