trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01548319
Home >>Uttar Pradesh

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश, 30 जनवरी के बाद दिखेगा मौसम में खास बदलाव

UP Weather Update: यूपी में शनिवार को दिन में अधिकांश हिस्‍सों में तेज धूप दिखी. हालांकि रात होते- होते बर्फीली हवाएं चलने लगीं.  

Advertisement
UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश, 30 जनवरी के बाद दिखेगा मौसम में खास बदलाव
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 28, 2023, 10:41 PM IST

UP Weather Update: यूपी में शनिवार को मौसम साफ दिखा. इससे आशंका जताई जा रही है कि जल्‍द ही कड़ाके की ठंड से राहत मिलने वाली है. हालांकि, मौसम विभाग ने 30 जनवरी तक प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने रविवार यानी 29 जनवरी को भी तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. 

दिन में दिखी तेज धूप 
इससे पहले शुक्रवार को अधिकांश हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई. इसके चलते रात में ठंडी हवाएं चलीं. हालांकि रविवार सुबह से ही मौसम साफ दिखने लगा. दोपहर में तेज धूप देख लगा कि जल्‍द ही तापमान में वृद्धि हो सकती है. हालांकि रात होते-होते बर्फीली हवाएं चलने लगीं. रविवार को भी बारिश की आशंका जताई गई है. 

30 तक बारिश के आसार 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, 30 जनवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय से आ रही ठंडी हवाओं ने तापमान 5 से 7 डिग्री तक गिरा दिया है. शनिवार को यूपी के प्रमुख शहर गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ में न्यूनतम तापमान 9 से 7 डिग्री के बीच तक गिरा. वहीं, जम्मू-कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. जिसके चलते कुछ दिन ठंडक का अहसास होता रहेगा. 

यह है मौसम विभाग का पूर्वानुमान 
प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 29 जनवरी से बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में शनिवार तक तापमान में गिरावट संभव है. उसके बाद 2 दिनों के दौरान तापमान दोबारा बढ़ सकता है. 

Read More
{}{}