trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01640796
Home >>Uttar Pradesh

UP Uttarakhand Weather Update:उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों पर बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

UP Uttarakhand Weather Update:उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में भी बारिश का दौर थमा नहीं है. बुधवार को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई वहीं गुरुवार को भी बारिश का अनुमान जताया गया है.

Advertisement
UP Uttarakhand Weather Update:उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों पर बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 05, 2023, 10:41 PM IST

UP Uttarakhand Weather Update :उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. मार्च महीने में कई जिलों में लगातार बारिश के बाद अब अप्रैल में भी कहीं बारिश तो कहीं धूप का दौर जारी है. बुधवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने गुरुवार को लेकर अनुमान जताया है कि कई जनपदों में बारिश के आसार हैं. हालांकि अधिकांश जिलों में सामान्य धूप निकली रहेगी. इस दौरान 15 से 30 किलोमीटर की दर से हवाएं चलेंगी. लखनऊ में शनिवार तक मौसम का मिजाज उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. यहां कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ जगहों में हल्की बरसात की उम्मीद है.

प्रदेश के कई जनपदों में विगत दिनों लगातार हुई बेमौसम बारिश के कारण खेतों में पककर खड़ी हुई गेहूं की फसल खेतों में ही गिर गई. जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है. किसानों को उनकी खराब हुई फसल का मुआवजा दिलाने के लिए राज्य सरकार द्वारा जहां खराब हुई फसलों का खेतों में ही सर्वे शुरू करा दिया गया है. 

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में होगी बारिश

वहीं उत्तराखंड में बुधवार पांच अप्रैल को पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम शुष्क रहा. लेकिन गुरुवार से पर्वतीय जिलों में बारिश का अनुमान जाहिर किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक सात अप्रैल से लेकर आठ अप्रैल तक राज्यभर में फिर से मौसम शुष्क रहेगा. इसके बाद उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में नौ अप्रैल को कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है.5 अप्रैल की सुबह साढ़े 10 बजे के करीब देहरादून का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया था.

WATCH: जानें सत्य नारायण भगवान के व्रत व कथा का महत्व, ये उपाय करने से होती संपूर्ण कार्य सिद्धि

Read More
{}{}