Home >>Uttar Pradesh

UP Sarkari Naukri: UPSRTC के 21 हजार से ज्यादा पदों पर निकलेगी बंपर भर्ती! 10वीं-12वीं पास के लिए है मौका

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) में बड़ी संख्या में भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन मांगे जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर निगम प्रशासन ने यूपीएसआरटीसी के खाली पदों का ब्योरा तैयार कर शासन को भेज दिया है.

Advertisement
UP Sarkari Naukri: UPSRTC के 21 हजार से ज्यादा पदों पर निकलेगी बंपर भर्ती! 10वीं-12वीं पास के लिए है मौका
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 23, 2022, 02:34 PM IST

UP Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) में बड़ी संख्या में भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन मांगे जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर निगम प्रशासन ने यूपीएसआरटीसी के खाली पदों का ब्योरा तैयार कर शासन को भेज दिया है. इसमें क, ख, ग और घ वर्ग के करीब 21,700 पद खाली बताए जा रहे हैं. इनपर भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है. सरकार के निर्देश मिलते ही रिक्रूटमेंट प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: अगले 9 दिनों के अंदर करा लें यह काम, वरना नहीं मिलेंगे किस्त के 2 हजार रुपये

12 हजार बसों पर 73 हजार कर्मचारियों की जरूरत
आपको बता दें, यूपी में 12 हजार बसों के संचालन और निगरानी के लिए 73 हजार कर्मचारियों की जरूरत है. मौजूदा समय में 18 हजार नियमित और 33 हजार कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर मिलाकर कुल 51 हजार कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं. इस लिहाज से लगभग 22 हजार पद हैं, जो खाली हैं और जिनपर भर्ती होनी है.

ये हैं संभावित पद
क वर्ग में प्रधान प्रबंधक के 22 पद
ख वर्ग में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के 68 पद
ग वर्ग में लिपिक संवर्ग के 4610 पद
घ वर्ग में चालक-परिचालक के 17 हजार पद

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का विवादित बयान वायरल, किसान नेता ने किया पलटवार

शासन की मुहर का है इंतजार
बताया जा रहा है कि सरकार ने आदेश जारी किया था, जिसके बाद यूपीएसआरटीसी में खाली पदों का ब्योरा तैयार कर के प्रस्ताव भेज दिया गया है. अब बस सरकार की मुहर का इंतजार है और इसे बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बात की पुष्टि की है परिवहन निगम के एमडी धीरज साहू ने. खास बात यह होगी कि यह पूरी भर्ती डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के रूप में की जाएगी.

ये हो सकती हैं रिक्रूटमेंट की कंडीशन
बताया जा रहा है कि मानकों के अनुसार, एक बस पर 7.41 कर्मचारियों की आवश्यक्ता है. कुछ पद पर 10वीं-12वीं पास कैंडिडेट की जरूरत है, तो कुछ पदों के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा, इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवीरों की एज लिमिट 18 से 30 के बीच होनी चाहिए. साथ ही, प्रदेशिक भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए और जरूरी है कि उम्मीदवार स्वस्थ रहे.

यह भी पढ़ें: माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद ने किया सरेंडर, 3 साल से चल रहा था फरार

आपके लिए जानना जरूरी है कि यूपीएसआरटीसी ने इस भर्ती के लिए अभी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. जैसे ही कोई खबर आती है, हम आपको तुरंत अवगत कराएंगे.

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

 

{}{}