trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01487329
Home >>Uttar Pradesh

गरीब नवविवाहित जोड़ों को रोजगार मुहैया कराएगी यूपी सरकार, सामूहिक विवाह समारोह में ऐलान

यूपी सरकार (UP Govt) के परिवहन राज्‍य मंत्री (Transport Minister) दयाशंकर सिंह ने बलिया में मुख्‍यमंत्री विवाह योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में की घोषणा. 

Advertisement
गरीब नवविवाहित जोड़ों को रोजगार मुहैया कराएगी यूपी सरकार, सामूहिक विवाह समारोह में ऐलान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 15, 2022, 09:57 PM IST

UP Samuhik Vivah Yojana : अगर आप कुंवारे हैं और बेरोजगार हैं तो आपके लिए यह अच्‍छी खबर है. यूपी सरकार शादी करने वाले नवविवाहित जोड़ों को नौकरी देने जा रही है. यूपी सरकार (UP Govt) के परिवहन राज्‍य मंत्री (Transport Minister) दयाशंकर सिंह ने कहा कि योगी सरकार नवविवाहित जोड़ों को योग्‍यता के आधार पर उन्‍हें नौकरी देने की योजना बना रही है. ऐसे में यूपी में शादी करो और नौकरी पाओ! की योजना नवविवाहित जोड़ों की परेशानियों को कम कर देगी. 

बलिया में आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने किया ऐलान  
परिवहन मंत्री गुरुवार को बलिया के बांसडीह पीजी कॉलेज में मुख्‍यमंत्री विवाह योजना के तहत आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब परिवार के लड़के और लड़कियों का विवाह कराया जा रहा है. सामूहिक विवाह के बाद सरकार इन नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार देगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आम लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर करने के साथ ही उन्हें विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है.

बलिया में 506 जोड़े शादी के बंधन में बंधे 
सामूहिक विवाह समारोह में जिले के विभिन्न ब्लॉक के 506 जोड़े का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह संपन्‍न हुआ. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह एवं इलाके की विधायक केतकी सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को उपहार और आशीर्वाद देकर बधाई दी. वहीं, परिवहन मंत्री के इस घोषणा के बाद मुख्‍यमंत्री विवाह योजना के तहत बड़ी संख्‍या में युवक और युवती पंजीकरण कराएंगे. ऐसे में मुख्‍यमंत्री विवाह योजना के तहत शादी करने वाले जोड़ों की संख्‍या बढ़ जाएगी. 

WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा बेरहम पुलिस वाला, वीडियो वायरल

अभी यह है योजना 
अभी प्रदेश में मुख्‍यमंत्री विवाह योजना के तहत गरीब परिवारों से आने वाले लोगों की शादी करवाई जाती है. इस योजना का उद्देश्‍य गरीब परिवारों पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ को कम करना है. शादी के दौरान योजना के तहत लड़की के खाते में रुपये भी भेजे जाते हैं. इसके अलावा उन्‍हें शादी के बाद जरूरी चीजें भी उपहार स्‍वरूप दी जाती हैं. अब यूपी सरकार ‘शादी करो और नौकरी पाओ’ योजना के तहत JOB देने जा रही है. 

Read More
{}{}