trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01207215
Home >>Uttar Pradesh

निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे UP के सभी 11 प्रत्याशी, BJP के आठ; सपा समर्थित कपिल सिब्बल और जयंत चौधरी जीते

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी से 8 राज्यसभा सांसद और सपा की तरफ से तीन राज्यसभा सांसद जाना तय था. राज्यसभा के लिए कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था, जिसमें से मोनी बाबा का नामांकन निरस्त हो गया था.

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 03, 2022, 11:23 PM IST

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 11 राज्य सभा सीटों के लिए सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. विधायकों की संख्या के मुताबिक यूपी से 11 राज्यसभा सांसद चुने जाने थे, जिसमें से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभी प्रत्याशियों ने एक साथ नामांकन किया था.  सीएम योगी की मौजूदगी में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई, डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल, संगीता यादव, दर्शना सिंह के लक्ष्मण, मिथलेश कुमार, बाबूराम निसाद, सुरेंद्र नागर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. 

वहीं निर्दलीय कपिल सिब्बल (सपा समर्थित) भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. कपिल सिब्बल ने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ने वाले जावेद अली और सपा गठबंधन की ओर से जयंत चौधरी ने राज्यसभा के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया था. यह दोनों भी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश से 11 राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. 

12 उम्मीदवारों ने किया था नामांकन 
बीजेपी से 8 राज्यसभा सांसद और सपा की तरफ से तीन राज्यसभा सांसद जाना तय था. राज्यसभा के लिए कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था, जिसमें से मोनी बाबा का नामांकन निरस्त हो गया था. लिहाजा चुनाव नहीं हुआ और सभी 11 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए. सभी को निर्वाचन अधिकारी की तरफ से प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया है. बीजेपी की तरफ से लगभग सभी राज्यसभा के लिए निर्वाचित प्रत्याशियों ने आज विधानसभा के टंडन हॉल में प्रमाण पत्र ले लिया. जो लोग बचे हैं वह भी क्रमवार आकर अपना प्रमाण पत्र लेंगे. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}