trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01453062
Home >>Uttar Pradesh

Saharanpur: खाकी ने पेश की इंसानियत की मिशाल, जानिए पुलिस ने क्यों दिया शव को कंधा

Saharanpur Police: सहारनपुर में खाकी ने इंसानियत की मिशाल पेश की है. जानिए क्यों पुलिस ने शव को कंधा दिया है.

Advertisement
Saharanpur: खाकी ने पेश की इंसानियत की मिशाल, जानिए पुलिस ने क्यों दिया शव को कंधा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 22, 2022, 06:39 PM IST

नीना जैन/सहारनपुर: कभी-कभी हमारे सामने ऐसा वीडियो सामने आता है, जो हमें सोचने पर मजबूर कर देता है. यूपी पुलिस का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देख पुलिस की बड़ाई करने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे. दरअसल, सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) ने शव को कंधा दिया है. सोशल मीडिया पर भी इस वीडियो को लेकर पुलिस की काफी सराहना की जा रही है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिशाल
दरअसल, आपने खाकी के कई रूप देखे होंगे, लेकिन पुलिस की इंसानियत की मिशाल यदा-कदा ही दिखाई देती होगी. जानकारी के मुताबिक इंसानियत का ये चेहरा दिखाने वाली सहारनपुर के कुतुबशेर थाने की पुलिस है. जहां पुलिस ने शव के अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक मदद की. इतना ही पुलिस ने आर्थिक मदद करने के साथ ही शव को कंधा भी दिया. पुलिस की इंसानियत की मिसाल पेश करने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

लंबी बीमारी से हुई मौत
आपको बता दें कि कुतुबशेर थाना इलाके के एक युवक की लंबी बीमारी से मौत हो गई. वहीं, परिजनों के पास अंतिम संस्कार कराने तक के पैसे भी नहीं थे. सूचना मिलने पर थाना कुतुबशेर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस की मदद से मृतक का अंतिम संस्कार कराया गया.

विजय नगर निवासी युवक की मौत
जानकारी के मुताबिक विजय नगर निवासी विशाल पुत्र दीपचंद लंबे समय से बीमार चल रहे थे. लंबी बीमारी से जूझते हुए घर पर ही उसकी मृत्यु हो गई थी. मृत युवक के भाई दीपक के पास अंतिम क्रिया के लिए भी पैसे नहीं थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कराया. इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए कंधा देते सहारनपुर पुलिस का वीडियो वायरल हो रहा है.

TRAI: अब बगैर ट्रूकॉलर के भी हो सकेगी अनजानी कॉल की पहचान, TRAI देने वाला है खुशखबरी

Read More
{}{}