trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01215678
Home >>Uttar Pradesh

रंगे हाथों पकड़े गए यूपी पुलिस के दरोगा, एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

यूपी के हमीरपुर जिले में आज एंटी करप्शन की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम ने एक दारोगा को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया. पकड़े गए दरोगा का नाम हरिश्चंद्र है. वह हमीरपुर के जलालपुर थाने में उपनिरीक्षक पद पर तैनात हैं.

Advertisement
रंगे हाथों पकड़े गए यूपी पुलिस के दरोगा, एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 11, 2022, 11:50 AM IST

रविंद्र/हमीरपुर: यूपी के हमीरपुर जिले में आज एंटी करप्शन की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम ने एक दारोगा को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया. पकड़े गए दरोगा का नाम हरिश्चंद्र है. वह हमीरपुर के जलालपुर थाने में उपनिरीक्षक पद पर तैनात हैं. इस मामले में एंटी करप्शन टीम हमीरपुर कोतवाली पहुंच कर दारोगा के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई में जुटी हुई है.

जांच से नाम निकालने के लिए थी 50 हजार की डिमांड
दरअसल, ये मामला जलालपुर थाने का है. जहां थाने पर तैनात दारोगा हरिश्चंद्र वर्मा, बरहरा गांव में 4 मई को पकड़ी गई गुटखा फैक्ट्री की जांच कर रहे थे. इस मामले में पुलिस एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा चुकी है. आरोप है कि दारोगा ने एक अन्य अभियुक्त छेदालाल का नाम जांच में निकालने के लिए 50 हजार रुपये की डिमांड की थी. पुलिस ने छेदालाल को 3 जून को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था.

IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान

अभियुक्त के भाई ने बताया
इस मामले में अभियुक्त छेदालाल के भाई रत्नेश ने बताया कि वह दारोगा हरिश्चंद्र को रिश्वत के 8000 रुपये पहले दे चुका था. दरोगा लगातार भाई पर गैंगस्टर लगाने की धमकी दे रहे थे. इससे परेशान होकर उसने एंटी करप्शन लखनऊ की टीम को पूरी कहानी सुनाई. जिसके बाद ये एक्शन हुआ.

Benefits of Makhana and Kishmish: मखाने और किशमिश का मेल करेगा कमाल, इतनी सारी हेल्थ परेशानियां चुटकियों में हो जाएगी दूर

प्रभारी एंटी करप्शन टीम ने दी जानकारी
प्रभारी एंटी करप्शन टीम लक्ष्मी नारायण यादव ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार की शाम कार्रवाई की.  टीम ने दारोगा हरिश्चंद्र को जलालपुर थाने के बाहर रत्नेश से 10 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए दरोगा के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराकर अग्रिम करवाही शुरू कर दी गई है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}