trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01660635
Home >>Uttar Pradesh

निकाय चुनाव से पहले सपा ने मारी बाजी, नगर पालिका चेयरमैन पद के लिये शीला सिंह पर खेला दांव, BJP में बढ़ी बेचैनी

Nagar Nikay 2023: नगर पालिका चेयरमैन पद की उम्मीदवार शीला सिंह पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के छोटे भाई और पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेंद्र वर्मा की पत्नी हैं...वह समाजवादी पार्टी की सरकार में जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं... इसके अलावा उनके पति हरख के ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं..

Advertisement
Nagar Nikay Chunav 2023
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Apr 20, 2023, 03:20 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सभी राजनीतिक दल धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रहे हैं. इसी क्रम में बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन के पद के लिये समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है. अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के भाई की पत्नी और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शीला सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

इसके अलावा सपा ने बाराबंकी की नगर पंचायत फतेहपुर से इरशाद अहमद कमर, बेलहरा से निवर्तमान अध्यक्ष कुरेशा बेगम की पुत्र वधूू शबाना खातून और सुबेहा से देवीदीन रावत को प्रत्याशी घोषित किया है. हालांकि भाजपा ने अभी तक अपना कोई भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. ऐसे में भाजपाइयों में बेचैनी बढ़ गई है.  शीला सिंह आज लाव-लश्कर के साथ अपना नामांकन भी दाखिल करेंगी.

समाजवादी सरकार में जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं शीला सिंह
नगर पालिका चेयरमैन पद की उम्मीदवार शीला सिंह पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के छोटे भाई और पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेंद्र वर्मा की पत्नी हैं. वह समाजवादी पार्टी की सरकार में जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. इसके अलावा उनके पति हरख के ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं. दरअसल 3 बार विधायक और 2 बार मंत्री रह चुके संग्राम सिंह वर्मा विधानसभा चुनाव 2022 के समय भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी में परिवार समेत शामिल हुए थे. ऐसे में सपा से नगर पालिका चेयरमैन पद के लिये शीला सिंह को टिकट मिलना संग्राम सिंह नर्मा के परिवार के लिये किसी तोहफे से कम नहीं माना जा रहा है. आपको बता दें कि बाराबंकी जिले में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में एक नगर पालिका और 13 नगर पंचायतों के लिए मतदान होना है.

Atiq Ahmed Murder: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अतीक-अशरफ की हत्या का मामला, याचिका में एक्सपर्ट कमेटी बनाकर जांच की मांग

वहीं टिकट मिलने के बाद सपा प्रत्याशी शीला सिंह ने दावा किया कि अगर वह चेयरमैनी का चुनाव जीतती हैं तो आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं के लिए काम करेंगी. इसके अलावा महिलाओं के लिए शौचालय, नाली की सफाई और इसके अलावा वह सारे काम करेंगी जो योजनाएं नगर पालिका में आएंगी.  उन्होंने कहा कि सपा विकास में विश्वास करती है और पार्टी के लोग उनका पूरा समर्थन करेंगे. 

वहीं बाराबंकी की सदर सीट से विधायक सुरेश यादव ने कहा कि सपा हमेशा सबको साथ लेकर चलती है. हमने बहुत सोच समझकर आपसी सहमति के साथ नगर पालिका चेयरमैन कैंडिडेट के नाम पर फैसला लिया है. वहीं सपा जिला अध्यक्ष हाफीज अयाज ने कहा कि अखिलेश यादव की सहमति से टिकट फाइनल हुआ है. पार्टी के सभी नेता एकजुट होकर अपने प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाएंगे. आजादी के बाद पहली बार हम इतिहास बनाने जा रहे हैं और हम 14 सीटों में 12-13 सीटों पर कंफर्म जीत हासिल करेंगे.

Nikay Chunav 2023: चन्दौसी निकाय चुनाव में निर्दलीय र बिगाड़ेंगे सपा-बीजेपी का खेल, दांव पर शिक्षा मंत्री की साख

UP Bypolls 2023: सपा ने जारी की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शिवपाल को जगह, आजम-रामगोपाल का नाम गायब

Watch: जिस पिस्टल से असद अहमद ने उमेश पाल पर चलाई थी गोली, उसे चेक करते हुए असद का वीडियो आया सामने

 

 

Read More
{}{}