trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01674318
Home >>Uttar Pradesh

Ghaziabad: आप प्रत्याशी मुस्तकीम को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुंडा एक्ट में हुआ एक्शन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद में वायरल वीडियो (Viral Video) सामने आने के बाद आप के जिला बदर प्रत्याशी पर कार्रवाई करने का मामला सामने आया है.

Advertisement
Ghaziabad: आप प्रत्याशी मुस्तकीम को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुंडा एक्ट में हुआ एक्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 30, 2023, 11:39 AM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद में वायरल वीडियो (Viral Video) सामने आने के बाद आप के जिला बदर प्रत्याशी पर कार्रवाई करने का मामला सामने आया है. दरअसल, चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में गाजियाबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना टीला मोड़ के इलाके के वार्ड 66 से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

चुनाव से पहले गुंडा एक्ट के तहत हुई कार्रवाई
आपको बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने निकाय चुनाव से पहले गुंडा एक्ट में कार्रवाई करते हुए मुस्तकीम को जिला बदर घोषित कर दिया था. बावजूद इसके मुस्तकीम चुनाव के दौरान वार्ड 66 में प्रचार करता हुआ दिखाई दे रहा है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सवाल ये है कि आखिर कैसे कोई व्यक्ति जिस पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई और जिला बदर घोषित किये जाने के बाद उसी थाना क्षेत्र में मौजूद होकर अपना चुनाव प्रचार कर रहा हो.

मामले में एसीपी साहिबाबाद ने दी जानकारी
इस मामले में एसीपी साहिबाबाद भास्कर वर्मा ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गाजियाबाद की थाना टीला मोड़ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया है. चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आरोपी के खिलाफ विधि संगत कार्रवाई की जा रही है.

कहीं ना कहीं राजनीतिक दलों के इस तरह टिकट वितरण पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे लोगों के टिकट देने से दलों की राजनीतिक समझ और टिकट वितरण प्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. कैसे ऐसे आरोपियों के हाथ में निकाय चुनाव के टिकट थमा दिया गया, जिनके ऊपर गुंडा एक्ट और जिला बदर की कार्रवाई संभावित थी.

Read More
{}{}