trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01301948
Home >>Uttar Pradesh

Kannauj News: पुलिस ने कन्नौज बवाल के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, इसलिए चंचल त्रिपाठी ने रची थी साजिश

UP News: कन्नौज बवाव के मुख्य आरोपी चंचल त्रिपाठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरीपी ने पूछताछ में बताया कि थाना प्रभारी को हटवाने के लिए साजिश रची थी.......

Advertisement
Kannauj News: पुलिस ने कन्नौज बवाल के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, इसलिए चंचल त्रिपाठी ने रची थी साजिश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 14, 2022, 01:08 PM IST

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में पिछले माह हुए बवाल के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मंदिर में मांस फेंकने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंचल त्रिपाठी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने तीन छुरी, कुल्हाड़ी व गड़ासा बरामद कर लिया है. मास्टर माइंड आरोपी ने प्रभारी को हटवाने के लिए बवाल की साजिश रची थी.अब तक पुलिस 18 आरोपियों को जेल भेज चुकी है.

तालग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में बीते 16 जुलाई को हनुमान मंदिर में प्रतिबंधित पशु का कटा हुआ सिर मिला था जिसके चलते सांप्रदायिक बवाल भड़क गया था. इस मामले में शासन ने डीएम-एसपी को हटा दिया था. साथ ही थाना प्रभारी समेत दारोगा को निलंबित कर दिया गया था. पुलिस ने बवाल के मास्टर माइंड चंचल त्रिपाठी व उसके साथी मंसूर को गिरफ्तार कर लिया है. 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को भेजा 11 करोड़ 50 लाख का नोटिस, जानें पूरा मामला 

थाना प्रभारी को हटवाने के लिए रची थी साजिश  
पुलिस की पूछताछ में मंसूर ने बताया कि चंचल त्रिपाठी ने उसको मंदिर में मांस रखने के लिए दस हजार रुपये का लालच दिया था. उसका तत्कालीन थाना प्रभारी हरिश्याम सिंह से विवाद चल रहा था. उसने थाना प्रभारी को यहां से हटवाने के लिए  साजिश रची थी. बताया जा रहा है कि मास्टर माइंड चंचल त्रिपाठी ने तत्कालीन थाना प्रभारी को हटवाने के लिए सोशल मीडिया पर भी आत्मदाह की धमकी दी थी और उन पर जातिवाद के आरोप लगाए थे.

Independence Day Bhojpuri Songs: जोश और जुनून से भर देते हैं ये 5 भोजपुरी देशभक्ति सॉन्ग, देखें वीडियो 

बता दें कि इत्र नगरी कन्नौज में बीते 16 जुलाई को मंदिर में प्रतिबंधित पशु का अवशेष मिलने के बाद बवाल हो गया था.  इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने मीट की दुकानों में आग लगा दी थी. साथ ही कुछ लोगों ने मजार में भी तोड़-फोड़ कर दी थी. आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग करते हुए तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया था. इससे इलाके का माहौल और तनाव पूर्ण हो गया था. इसके बाद पीएसी की टीम ने लाठियां पटकर उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ा था. पुलिस ने इस मामले में अभी तक 18 अरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर देसी भाभी ने किचन में मटकाई जमकर कमर, वीडियो मचा रहा धमाल

 

 

Read More
{}{}